February 7, 2023

Khabribox

Aawaj Aap Ki

अल्मोड़ा: थानाध्यक्ष द्वाराहाट ने ग्राम प्रहरियों को बरसात के मौसम में आपदा प्रबन्धन हेतु तैयारी की हालात में रहने हेतु दिए निर्देश

 5,510 total views,  2 views today

थानाध्यक्ष द्वाराहाट राजेन्द्र सिंह बिष्ट द्वारा दिनांक 25.09.2022 को क्षेत्र के ग्राम प्रहरियों की थाने में आपाताकालीन मिटिंग आयोजित कर उन्हें रिजर्व फोर्स के रूप में थाने में तैयारी की हालत में रखा गया तथा बताया गया कि विगत दो दिन से क्षेत्र में लगातार भारी बारिश हो रही है ।

बचाव एवं राहत कार्य तुरन्त करने एवं मौके पर पहुचने हेतु प्रेरित किया गया

बरसात के मौसम में पहाड़ी एरिया में तहर तरह की आपदायें आती है। जैसे- बादल फटना, आकाशीय बिजली गिरना, नदी में बाढ आना, भूस्खलन होना और भूस्खलन से रोड ब्लॉक होना तथा भारी बरसात से मकान की छत गिरने जैसी तमाम प्रकार की आपदाये आती है, जिसमे बचाव एवं राहत कार्य हेतु उन्हें स्थानीय पुलिस की सहायता करने एवं आपदा प्रबन्धन हेतु हर समय तैयारी की हालत में रहकर एवं बचाव एवं राहत कार्य तुरन्त करने एवं मौके पर पहुचने हेतु प्रेरित किया गया।

भरपूर सहयोग करने का दिया गया आश्वासन

थानाध्यक्ष द्वाराहाट की गई इस अपील को गोष्ठी में  उपस्थित समस्त ग्राम प्रहरियों द्वारा सहर्ष स्वीकार करते हुए किसी भी प्रकार की आपदा से निपटने के लिए थाना पुलिस का भरपूर सहयोग करने का आश्वासन दिया गया।