June 22, 2024

Khabribox

Aawaj Aap Ki

अल्मोड़ा: आओ हम सब योग करें: योग प्रशिक्षक गीतांजलि सतवाल, लोकेश तिवारी ने कराया योगाभ्यास, दी योग के लाभों की जानकारी

“आओ हम सब योग करें अभियान”
सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय अल्मोड़ा द्वारा डॉक्टर नवीन भट्ट के संरक्षण में   नियमित रूप से नि:शुल्क योग शिविर का आयोजन किया जा रहा है।

योग की दी जानकारी

जिसमे योग प्रशिक्षक गीतांजलि सतवाल
आज योग शिविर के नवें दिन स्कूल  राजकीय बालिका इंटर कॉलेज अल्मोडा सभी आसनों का अभ्यास कराया तथा इनके लाभ व सावधानियां के बारे में बताया। योग शिविर में विद्यार्थी बढ़ चढ़कर भाग ले रहे हैं तथा स्कूल के प्राचार्य ने वर्तमान समय में योग की भूमिका पर अपने विचार रखते हुए छात्र-छात्राओं को योग की प्रति जागरूक किया। साथ ही स्कूल के शिक्षक व कर्मचारी भी कार्यक्रम की प्रशंसा कर रहे हैं व बता रहे हैं कि योग के प्रति  ऐसे जागरूकता अभियान चलाते रहने चाहिए।

कराया योगाभ्यास

जिसमे योग प्रशिक्षक लोकेश तिवारी ने आज योग शिविर के नौवे दिन जीआईसी में योग और प्राणायाम का  अभ्यास कराया तथा इनके  लाभ व सावधानियां के बारे में बताया  योग शिविर में क्षेत्र के लोग बढ़ चढ़कर भाग ले रहे हैं और उन्हें लाभ भी हो रहा है।

बड़ी संख्या में पंहुच रहें लोग

शिविर में आने वाले सभी साधक बता रहे हैं कि समय-समय पर ऐसे कार्यक्रम होते रहने चाहिए। जिससे जिसे जन जागरूकता बढ़े। योग चिकित्सा से शारीरिक मानसिक एवं आध्यात्मिक लाभ भी संभव है शिविर में छोटे से बड़े सभी लोग उपस्थित रहें।