February 3, 2023

Khabribox

Aawaj Aap Ki

अल्मोड़ा: हम सबको मिलकर कूड़े की समस्या के निस्तारण के लिए आगे आने की है जरूरत- नगरपालिका अध्यक्ष प्रकाश चन्द्र जोशी

 1,918 total views,  2 views today

अल्मोड़ा से जुड़ी खबर सामने आई है। अल्मोड़ा में आज बुधवार को प्रतिबंधित सिंगल यूज प्लास्टिक व कूड़ा निस्तारण के बेहतर प्रबंधन को लेकर विकास भवन सभागार में एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया।

कूड़ा समस्या के निस्तारण के लिये आगे आने की जरूरत

जिसमें नगर पालिका की ओर से आयोजित कार्यशाला में पालिकाध्यक्ष प्रकाश चंद्र जोशी ने कहा कि आने वाले समय में कूड़ा निस्तारण हमारे समाज के लिए बहुत बड़ी समस्या बनकर उभर रही है। उन्होंने कहा कि सब मिलकर इस समस्या के निस्तारण के लिये आगे आने की जरूरत है।

ग्रामसभा शैल का वेस्ट मैनेजमेंट प्लान बनाया जाय- डीएम

वहीं डीएम वंदना सिंह ने कहा कि हमारे द्वारा जैविक व अजैविक कूड़े का सही तरीके से निस्तारण अपने स्तर से कर लिया जाय तो डम्पिंग जोन में बहुत कम मात्रा में कूड़ा पहुंच पायेगा। उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधि जन कूड़ा निस्तारण में अहम भूमिका निभा सकते है। उन्होंने परियोजना निदेशक जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देश दिये कि ग्रामसभा शैल का वेस्ट मैनेजमेंट प्लान बनाया जाय।

यह लोग रहें मौजूद

इस मौके पर पर्यावरण पर्यवेक्षकों समेत ग्राम प्रधानों ने कार्यशाला में हिस्सा लिया। इसके अलावा कार्यशाला में परियोजना अधिकारी चंद्रा फर्त्याल समेत नगर पालिका सभासद और पर्यावरण पर्यवेक्षक मौजूद रहे।