September 30, 2022

अल्मोड़ा: पीएमएस ने डॉक्टरों को अस्पताल की ही दवा लिखने के दिए निर्देश

 440 total views,  2 views today

अल्मोड़ा से जुड़ी खबर सामने आई है यहां अल्मोड़ा जिला अस्पताल में तैनात डॉक्टरों पर अस्पताल में इंजेक्शन उपलब्ध होने के बाद भी बाहर से लिखने का मामला तूल पकड़ने लग गया है। मामले में रेडक्रॉस सोसायटी के सदस्यों ने जिला अस्पताल के पीएमएस डॉ. पीके सिन्हा से मुलाकात कर जरूरी कार्यवाही की मांग कर विभिन्न समस्याओं से अवगत कराया। इस दौरान पीएमएस ने डॉक्टरों को अस्पताल की ही दवाएं लिखने के निर्देश दिए।

रेडक्रॉस सोसायटी ने पीएमएस से की मुलाकात

जिला अस्पताल में तैनात डॉक्टरों पर अस्पताल में इंजेक्शन उपलब्ध होने के बाद भी बाहर से लिखने का आरोप था। मामले में रेडक्रॉस सोसायटी के सदस्यों ने बीते मंगलवार को प्रभारी पीएमएस से मुलाकात की।

बाहर से दवा लिखने पर जताई नाराजगी

डॉक्टरों की बाहर से दवा लिखने पर नाराजगी जताई। मरीजों को अस्पताल में उपलब्ध दवा ही पर्चे पर लिखने के निर्देश डॉक्टरों को जारी करने की मांग की।

अस्पताल की विभिन्न समस्याएं सुलझाने की मांग

इधर रेडक्रॉस सोसायटी के सदस्यों ने नवनियुक्त पीएमएस डॉ. सिन्हा से मुलाकात कर अस्पताल की विभिन्न समस्याओं को रखा। जिस पर पीएमएस ने सोसायटी के सदस्यों को समस्याओं के निराकरण का आश्वासन दिया। साथ ही डीएच में तैनात सभी डॉक्टरों को अस्पताल की दवा लिखने के निर्देश दिये।

इन सभी ने की मुलाकात

मुलाकात करने वालों में रेडक्रॉस सोसायटी के अध्यक्ष मनोज सनवाल, डॉ. जेसी दुर्गापाल, रीता दुर्गापाल, आशा कर्नाटक, गिरीश मल्होत्रा, पुष्पा सती, विनीत बिष्ट, मनोज जोशी, मनोहर सिंह नेगी आदि रहे।