February 2, 2023

Khabribox

Aawaj Aap Ki

अल्मोड़ा: लापता नाबालिग को पुलिस ने किशोर के साथ दिल्ली से किया बरामद

 7,417 total views,  2 views today

अल्मोड़ा: घर से स्कूल के लिए निकली नाबालिग को पुलिस ने दिल्ली में किशोर के साथ बरामद कर लिया। दोनों को अल्मोड़ा लाया गया। यहां संबंधित न्यायालय और सीडब्ल्यूसी में पेश कर नाबालिग पीड़िता को बाल गृह किशोरी और आरोपित किशोर को बाल संप्रेक्षण गृह में दाखिल कर दिया।

व्यक्ति ने नाबालिग बहन के लापता होने की दर्ज की थी शिकायत

बीते 17 अगस्त को एक व्यक्ति ने दन्यां थाने में अपनी नाबालिग बहन के लापता होने की शिकायत की थी। उसका कहना था कि बहन सुबह घर से स्कूल के लिए निकली और वापस नहीं आई, पुलिस ने शिकायत दर्ज कर मामले की जांच शुरू की।

आनंद विहार नई दिल्ली से किशोर व किशोरी को किया गया बरामद

एसओजी टीम के माध्यम से सर्विलांस की मदद ली। इस दौरान पुलिस को नाबालिग के दिल्ली में होने के सुराग मिले। शनिवार को एसआई स्वेता नेगी ने पीड़िता को विधि विवादित किशोर के कब्जे से आईएसबीटी आनंद विहार नई दिल्ली से बरामद कर लिया।

पीड़ित को किशोरी गृह और किशोर को बाल संप्रेक्षण गृह में किया दाखिल

नाबालिग को पकड़ उसके विरुद्ध धारा 363, 366, 376 आईपीसी व 5/6 पॉक्सो एक्ट में बढ़ोतरी कर विधि विवादित नाबालिग को विधिक संरक्षण में लिया गया। मेडिकल करवाने के बाद पीड़ित को सीडब्ल्यूसी के समक्ष पेश किया गया। आदेश के बाद उसे बाल गृह किशोरी बख दाखिल करवाया गया। इधर किशोर को न्यायालय किशोर न्याय बोर्ड में पेश करने के बाद 14 दिन की विधिक संरक्षण रिमांड दिया गया। दन्यां थानाध्यक्ष सुशील कुमार ने बताया कि किशोर को बाल संप्रेक्षण ग्रह में दाखिल कराया गया है।