December 1, 2022

अल्मोड़ा: वर्चुअल कवि सम्मेलन में विश्व रिकॉर्ड बनाने वाली द्वाराहाट की बेटी श्रुतिका साह “काव्य श्री” सम्मान से हुई सम्मानित

 3,280 total views,  2 views today

बुलंदी जज़्बात-ए- कलम बाज़पुर (उत्तराखंड) संस्था के तत्वाधान में 11 जुलाई 2021 से 20 जुलाई 2021 तक ऑनलाइन वर्चुअल कार्यक्रम आयोजित किया गया । जिस कार्यक्रम को इंडिया वर्ल्ड रिकॉर्ड में विश्व के सबसे बड़े 207 घण्टे लगातार चलने वाले कवि सम्मेलन के रूप में दर्ज़ भी किया गया ।

कवियित्री श्रुतिका साह को “काव्य श्री ” सम्मान से किया गया सम्मानित-

सबसे लंबे 207 घंटे 11 जुलाई से 20 जुलाई तक चलने वाले वर्चुअल कवि सम्मेलन के प्रमाण पत्र बुलंदी संस्था ने वितरित किए। जिसमें उत्तराखंड की बेटी, अल्मोड़ा जिले की द्वाराहाट निवासी युवा कवियित्री श्रुतिका साह को “काव्य श्री ” सम्मान देकर सम्मानित किया गया। युवा कवियित्री श्रुतिका साह आज के यूथ के लिए एक प्रेरणा है। श्रुतिका द्वारा लिखी गई कविताओं को बड़े कवियित्रों द्वारा भी सराहा गया है। इससे पहले भी श्रुतिका ने अपनी कविताओं से काफी लोकप्रियता पाई है।

207 घंटे तक लगातार चला कार्यक्रम

यह कवि सम्मेलन साहित्यिक संस्था रुद्रपुर, उत्तराखंड की ‘बुलंदी जज्बात-ए-कलम’ के सौजन्य से आयोजित किया गया। यह कवि सम्मेलन 11 से 20 जुलाई तक 11 बजे से आरंभ होकर 20 जुलाई तक लगातार ऑनलाइन चला। जो 207 घण्टे लगातार चलने वाले कवि सम्मेलन के रूप में दर्ज़ भी किया गया।

विश्व के सबसे लंबे चलने वाले इस कवि सम्मेलन में देश विदेश के कवियों ने किया प्रतिभाग

इस कवि सम्मेलन का आयोजन वर्चुअल जूम एप्लीकेशन के माध्यम से किया गया और फेसबुक पर भी प्रसारित किया गया । इसमें देश-विदेश के कवियों ने भी हिस्सा लिया।