April 15, 2024

Khabribox

Aawaj Aap Ki

अल्मोड़ा: लोक निर्माण विभाग में गरजे सामाजिक कार्यकर्ता विनय किरौला, दी यह चेतावनी

अल्मोड़ा से जुड़ी खबर सामने आई है। अल्मोड़ा में आज दिनांक 3 मार्च 2024 को विनय किरौला के नेतृत्व में कई सामाजिक कार्यकर्ताओं के द्वारा लोक निर्माण विभाग का रुख किया गया।

सड़क का निर्माण कार्य 10 दिवस के भीतर भी नहीं हुआ पूरा

जिसमें अल्मोड़ा जाखनदेवी मार्ग पर जल्दी से जल्दी निर्माण कार्य को लेकर लोक निर्माण विभाग  के कार्यालय पंहुचे। बताया कि पिछले कई महीनों से अल्मोड़ा में जाखनदेवी मार्ग का काम अटका पड़ा है और ऐसे में स्थानीय लोगों समेत पूरे क्षेत्रीय लोगों को इस सड़क के खराब होने के कारण समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में पूर्व में विनय किरौला द्वारा सड़क पर जाम लगा करके अधिकारियों के सामने विरोध प्रदर्शन किया गया था। जिसके बाद अधिकारियों को यह लिखित आश्वासन देना पड़ा था कि सड़क का निर्माण कार्य 10 दिवस के भीतर पूरा किया जाएगा।

तकनीकी दिक्कतों को दूर कर शीघ्र अति शीघ्र पूरा हो कार्य

बताया कि अब उसकी समय सीमा जा चुकी है, उसके बाद आज विनय किरौला फिर लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के दफ्तर पहुंचे और अधिकारियों की क्लास लगा दी और दो टुक साफ शब्दों में कहा कि विभागों को आपस में बैठकर के तमाम तकनीकी दिक्कतों को दूर करना होगा और शीघ्र अति शीघ्र इस काम पर करना होगा। उन्होंने मौके पर ही अधिकारियों को फोन लगाया और कहा कि आप आपस में समन्वय स्थापित करें और तत्काल प्रभाव से सड़क निर्माण का कार्य करें।

लिया गया यह निर्णय

इस बातचीत के बाद यह निर्णय लिया गया कि जल्दी ही इस कार्य को शुरू किया जाएगा। जो पैसा लोक निर्माण विभाग के पास आ चुका है।  वह वापस जल विभाग को वापस किया जाएगा और शीघ्र ही इस पर कार्य किया जाएगा।

रहें मौजूद

इस अवसर पर राष्ट्र नीति संगठन के अध्यक्ष विनोद तिवारी, भूतपूर्व अर्ध सैनिक कमांडेंट मनोहर नेगी मौजूद रहे।