October 3, 2022

अल्मोड़ा: यौन उत्पीड़न मामले में शिक्षक की एक सप्ताह के भीतर हुई गिरफ्तारी

 1,808 total views,  4 views today

दिनांक 13.05.2022 को राजस्व क्षेत्र तहसील रानीखेत में वादी हरीश चन्द्र जोशी द्वारा एफआईआर न0- 06/2022 धारा- 377/506 भादवि0 व 3/4/5/6 पोक्सो एक्ट बनाम ऐबरन कुमार गंगवार शिक्षक राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सालीखेत रानीखेत द्वारा स्कूल में अध्ययनरत छात्रों के साथ यौन उत्पीड़न करने के सम्बन्ध में अभियोग दर्ज कराया गया,जो रेगुलर पुलिस को हस्तान्तरित की गई ।

पुलिस टीम गठित की गयी

    प्रकरण की संवेदनशीलता को देखते हुये प्रदीप कुमार राय वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अल्मोड़ा द्वारा तत्काल संज्ञान लेकर प्रकरण की विवेचना महिला थानाध्यक्ष बरखा कन्याल को सुपुर्द करते हुए, अभियुक्त की शीघ्र गिरफ्तारी हेतु सुश्री ओशिन जोशी पुलिस उपाधीक्षक आँपरेशन के पर्यवेक्षण में पुलिस टीम गठित की गयी। 

ज्योलिकोट भवाली तिराहे (जिला नैनीताल) से अभियुक्त गिरफ्तार

      पुलिस टीम द्वारा अथक प्रयास, सर्विलांस की मदद एवं सुरागरसी पतारसी के उपरान्त मामले में नामजद ऐबरन कुमार गंगवार उम्र 53 वर्ष पुत्र प्यारे लाल निवासी ग्राम बाजपुर पो0- जोखनपुर थाना बहेडी जिला बरेली उ0प्र0 को दबिश देकर दिनांक 18.05.2022 को ज्योलिकोट भवाली तिराहे (जिला नैनीताल) से गिरफ्तार कर आवश्यक कार्यवाही की जा रही है ।

पूछताछ पर मिली ये जानकारी

     पूछताछ पर ऐबरन कुमार गंगवार द्वारा बताया गया कि वह 2006 से राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सालीखेत रानीखेत में सहायक अध्यापक के पद पर सामाजिक विज्ञान का शिक्षक है इससे पूर्व रा0 उ0 मा0 हिनौला सल्ट में शिक्षक रह चुका है । वह 22 अप्रैल से अवकाश में चल रहा था , उपरोक्त प्रकरण संज्ञान में आने पर मेडिकल अवकाश पर चला गया ।  ज्योलिकोट भवाली तिराहे पर अल्मोड़ा पुलिस टीम की गिरफ्त में आ गया ।
मामले में अभियुक्त की शीघ्र गिरफ्तारी पर SSP ALMORA ने पुलिस टीम को उत्साहवर्धन हेतु 2500 रु0 के नगद पुरस्कार से पुरुस्कृत किया है । 

गिरफ्तारी टीम –

1. थानाध्यक्ष महिला थाना अल्मोडा बरखा कन्याल
2. उ0नि0 सुनील धानिक चौकी प्रभारी जैती थाना लगमडा
3. कानि0 मोहन बोरा (सर्विलांस)
4. कानि0 दीपक खनका कोतवाली अल्मोडा
5. कानि0 नारायण रावल