April 21, 2024

Khabribox

Aawaj Aap Ki

अल्मोड़ा: डबल इंजन की सरकार में सड़कों की हालत खस्ताहाल, जल्द रानीधारा रोड को दुरूस्त करे सरकार-पीताम्बर पान्डेय

भारी बारिश का दौर जारी है, जिससे खतरों के बढ़ने का संकट भी बढ़ गया है। वही आज जारी एक बयान में अल्मोड़ा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष पीताम्बर पान्डेय ने प्रदेश की डबल इंजन सरकार से रानीधारा मोटर मार्ग में अविलम्ब सुधारीकरण एवं डामरीकरण करने की मांग की।

आम जनता की बढ़ रही है दिक़्क़तें-

कांग्रेस के जिलाध्यक्ष पीताम्बर पान्डेय ने कहा कि अल्मोड़ा नगर का रानीधारा मार्ग जो कि लिंक रोड भी है पिछले तीन वर्षों से बेहद खस्ताहाल स्थिति में है। जिससे बारिश की स्थिति में ये सड़क कीचड़ के नाले में बदल जाती है, जिससे आम जनता को काफी दिक़्क़तों का सामना करना पड़ता है।

सड़क में तीन वर्ष पहले सम्बन्धित विभाग द्वारा डाली गई थी पेयजल लाईन-

इस सड़क में तीन वर्ष पहले सम्बन्धित विभाग द्वारा पेयजल लाईन डाली गयी थी परन्तु उसके बाद गैरजिम्मेदाराना रवैया अपनाते हुए ना तो जल संस्थान ने और ना ही लोक निर्माण विभाग ने इस सड़क की सुध ली।

वाहन चालकों के लिए बढ़ रहा खतरा-

विगत तीन वर्षो से ये सड़क इतनी बुरी स्थिति में है कि यहां से गुजरने वाले दर्जनों दुपहिया वाहन चालक इस सड़क में गिरने से चोटिल हो चुके हैं व कितने चौपहिया वाहन इस सड़क के बड़े गढ्ढों में टकराकर नीचे की ओर से क्षतिग्रस्त हो चुके हैं। यही नहीं इस सड़क की हालात इतनी खराब है कि पैदल चलने वाले लोग भी इस सड़क में पैर मुड़ने से चोटिल हो चुके हैं।

घरों को नुकसान पहुंचा रहा है बारिश में सड़कों का मलवा-

बारिश में सड़क का मलवा बहकर लोगों के घरों में घुस रहा है व घरों को नुकसान पहुंचा रहा है जो कि बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। कांग्रेस के जिलाध्यक्ष पीताम्बर पान्डेय ने कहा कि सांस्कृतिक नगरी अल्मोड़ा की रिहायशी कालोनी रानीधारा की इस सड़क का इस तरह से बदहाल स्थिति में होना साफ प्रदर्शित करता है कि प्रदेश की डबल इंजन सरकार जनता के प्रति कितनी गंभीर है। उन्होंने कहा कि यदि भाजपा सरकार जरा भी गंभीर होते तो विगत 3 वर्षों से यह सड़क इस बदहाल स्थिति में नहीं होती। कांग्रेस के जिलाध्यक्ष पीताम्बर पान्डेय ने कहा कि अल्मोड़ा में भाजपा के विधायक, भाजपा के सांसद होने के बाद भी यदि अल्मोड़ा के लोगों को सड़क और स्वास्थ्य जैसी बुनियादीं सुविधाएं नहीं मिल पा रही हैं तो इसके लिए स्पष्ट रूप से भाजपा की डबल इंजन सरकार जिम्मेदार है।

सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि रोड में सुधारीकरण एवं डामरीकरण का कार्य जल्द हो शुरू-

कांग्रेस के जिलाध्यक्ष पीताम्बर पान्डेय ने प्रदेश सरकार को चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि अविलम्ब रानीधारा रोड में सुधारीकरण एवं डामरीकरण का कार्य प्रारम्भ नहीं किया गया तो कांंग्रेस पार्टी प्रदेश की भाजपा सरकार के खिलाफ आन्दोलन को बाध्य होगी जिसकी समस्त जिम्मेदारी प्रदेश सरकार की होगी।