December 7, 2021

अल्मोड़ा: जिलाधिकारी ने निर्माण कार्याें से जुड़ी संस्थाओं के अधिकारियों के साथ की बैठक, दिए यह आदेश

 1,866 total views,  2 views today

जिलाधिकारी वंदना सिंह ने गुरूवार को नवीन कलेक्ट्रेट में जनपद के सभी कार्यदायी संस्थाओं व निर्माण कार्याें से जुड़ी संस्थाओं के अधिकारियों की एक महत्वपूर्ण बैठक ली। इस बैठक में जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता पीएमजीएसवाई सल्ट द्वारा आपदा के दौरान मुख्यालय से अनुपस्थित होने पर तत्काल वेतन रोकने के निर्देश मुख्य विकास अधिकारी को दिए।
                              
जल संस्थान व जल निगम के अधिकारियों को दिए निर्देश-

जिलाधिकारी ने बैठक में जल संस्थान व जल निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए कि तत्काल क्षतिग्रस्त पेयजल लाइनों को ठीक करते हुए लोगों को पेयजल उपलब्ध कराया जाए। उन्होंने लोनिवि, पीएमजीएसवाई, ग्रामीण निर्माण विभाग एवं सिंचाई के अधिकारियों को निर्देश दिए कि अभी तक जो सड़कें अवरूद्ध हैं उन्हें तत्काल खोलकर यातायात हेतु बहाल किया किया जाय। उन्होंने क्षतिग्रस्त सड़क मार्गों के मरम्मत का कार्य भी तत्काल शुरू करने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

अधिशासी अभियंता विद्युत को दिए निर्देश-
                              
जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता विद्युत को निर्देश दिए कि क्षतिग्रस्त विद्युत पोलों, ट्रांसफार्मरों को तत्काल बदलते हुए जिन क्षेत्रों में विद्युत आपूर्ति बाधित है वहॉ पर विद्युत आपूर्ति को बहाल किया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि आपदा के दौरान जिन विद्यालयों, स्वास्थ्य केंद्रों एवं सिंचाई नहरों सहित जो भी सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान हुआ है उनका आगणन एक सप्ताह के भीतर जिला कार्यालय को तत्काल प्रेषित करते हुए उनके मरम्मत का कार्य शुरू किया जाए।

यह लोग रहे उपस्थित-

बैठक में अपर जिला अधिकारी सीएस मर्तोलिया सहित अन्य निर्माणाधीन संस्थाओं के अधिकारी उपस्थित रहे।