June 15, 2024

Khabribox

Aawaj Aap Ki

अल्मोड़ा: कालीमठ के पास जंगल में धधकी आग रिसॉर्ट तक फैली, फायर स्टेशन ने बुझाई

अल्मोड़ा से जुड़ी खबर सामने आई है। अल्मोड़ा में दिनांक 10.06.2024 को फायर स्टेशन अल्मोड़ा में सूचना प्राप्त हुई कि कालीमठ के पास जंगलों से लेकर कसार देवी रोड तक आग फैली हुई है।
          
जंगलों में फैल रही थी आग

जिस पर फायर सर्विस टीम द्वारा अग्निशमन अधिकारी महेश चंद्र के निर्देशन में घटनास्थल पर पहुंचे तो देखा कि आग कालीमठ के पास जंगलों से लेकर कसार देवी रोड पर मोहन कैफे कसार सिंरिनिटी शारदा मठ कसार जंगल रिसॉर्ट के पास जंगलों तक फैली हुई थी। फायर सर्विस टीम ने एमएफई से पंपिंग पर कसार सिंरिनिटी होटल के पास पहुंची आग को 06 डिलीवरी हौज पाइप फैलाकर चारों तरफ पानी का छिड़काव किया तत्पश्चात् वाहन में पानी समाप्त होने पर उक्त होटल के स्टैटिक टैंक से प्राईमिंग कर होटल के आस-पास की आग को बुझाया।         

आग पर पाया काबू

इसके उपरांत मोहन कैफे कसार जंगल रेस्टोरेंट बुद्धिस्ठ आश्रम तथा शारदा मठ के पास जंगल में फैली आग को कसार सिंरिनिटी के स्टैटिक टैंक से वाहन में पानी भरकर बुझाना आरंभ किया तथा वाहन में पानी समाप्त होने पर पाताल देवी जल संस्थान से वाहन में पानी भरकर पुनः घटनास्थल पर एमएफई से पंपिंग कर 03 डिलीवरी हौज पाइप फैलाकर बुद्धिस्ठ आश्रम, कसार जंगल रेस्टोरेंट, शारदा मठ के पास पहुंचकर जंगल की आग को बुझाया गया। घटनास्थल पर वन विभाग की टीम, एसडीआरएफ की टीम भी अग्निशमन कार्य कर रहे थे।

फायर सर्विस टीम अल्मोड़ा

1- LFM किशन सिंह
2- FS. DVR उमेश सिंह
3- RWFM कल्पना, भावना,भावना सिंह, आकांक्षा, नीरू, इंद्रावती