August 15, 2022

अल्मोड़ा: जिला बार एसोसिएशन के सदस्यों ने जिलाधिकारी के माध्यम से मुख़्यमंत्री को भेजा ज्ञापन, की यह मांग

 1,854 total views,  4 views today

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का दौर अभी भी जारी है।  जिसमें अब थोड़ी बहुत गिरावट आने लगी है। इसी बीच अल्मोड़ा जिले से जुड़ी खबर सामने आई है।

अधिवक्ताओं ने सरकार से उठाई मांग-

सरकार से अधिवक्ताओं को पांच लाख का चिकित्सा बीमा देने समेत दस लाख का जीवन बीमा कराने की मांग उठाई है। इस संबंध में आज बुधवार को जिला बार एसोसिएशन के सदस्यों ने जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा।

इस ज्ञापन में यह की गई मांग-

जिसमें उन्होंने कहा कि उत्तराखंड राज्य के बार एसोसिएशनों के पास पर्याप्त पैसा नहीं होने से अधिवक्ताओं का सामूहिक बीना नहीं हो पाता है। जिसके चलते बीमार या मृत्यु हो जाने पर परिवारजनों को भारी आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। वहीं पर्वतीय जनपदों में वादों की कमी के कारण जूनियर अधिवक्ताओं को भी अपनी आजीविका चलाने में कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने जूनियर अधिवक्ताओं को मानदेय दिये जाने और सभी अधिवक्ताओं का पांच लाख का चिकित्सा बीमा, दस लाख का जीवन बीमा करवाये जाने की मांग सरकार से मांग उठाई।

इस दौरान यह लोग रहे मौजूद-

जिसमें ज्ञापन भेजने वालों में एसोसिएशन के अध्यक्ष महेश चंद्र सिंह परिहार, वरिष्ठ अधिवक्ता केवल सती, कृष्णा सिंह बिष्ट, हरीश लोहनी, कुंवर सिंह बिष्ट आदि मौजूद रहे।