October 22, 2021

अल्मोड़ा: करबला-माल प्रस्तावित मोटर मार्ग के भूमि पूजन में पहुंचे विधायक और सांसद का ग्रामीणों ने किया विरोध, जताई नाराजगी

 2,825 total views,  2 views today


अल्मोड़ा में करबला-माल प्रस्तावित मोटर मार्ग के भूमि पूजन में पहुंचे क्षेत्रीय विधायक रघुनाथ सिंह चौहान और सांसद अजय टम्टा को ग्रामीणों का विरोध झेलना पड़ा।

ग्रामीणों ने जताई नाराजगी-

रविवार को करबला-माल मोटर मार्ग का भूमिपूजन कर काम का श्रीगणेश किया गया। जिसमें स्थानीय विधायक रघुनाथ सिंह चौहान और सांसद अजय टम्टा ने भूमिपूजन कर सड़क निर्माण के काम को हरी झंडी दी। राज्य योजना के अंतर्गत हवालबाग विकासखंड में करबला से माल गांव को जोड़ने वाली नवनिर्मित सड़क की लागत 269.17 लाख रुपये है, लेकिन इसी दौरान भूमि पूजन को पहुंचे विधायक और सांसद को ग्राम पंचायत देवली के ग्रामीणों की नाराजगी झेलनी पड़ी। हवालबाग विकासखंड के ग्राम पंचायत देवली के ग्रामीणों ने बिना ग्राम पंचायत को सूचित किये वन पंचायत भूमि में सड़क कटान को जॉब पिलर लगाये जाने पर गहरी नाराजगी जताई।

ग्रामीणों ने की जमकर नारेबाजी-

इस विरोध में ग्रामीणों ने स्थानीय विधायक, सांसद और विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। ग्रामीणों ने कहा कि करबला-माल सड़क निर्माण के लिए देवली वन पंचायत क्षेत्र से सड़क काटी जानी है। इससे देवली वन पंचायत क्षेत्र में करीब 200 हरे-भरे चीड़ के वृक्षों पर आरी चलेगी। ग्रामीणों का कहना है कि देवली वन पंचायत क्षेत्र में ग्रामीणों को बिना सूचना दिये पीलर लगा दिये गये हैं। ग्रामीणों की मांग है कि सड़क अन्य रास्ते से बनाई जाए।

इस दौरान यह लोग रहे मौजूद-

इस दौरान पूर्व प्रधान राजेंद्र सिंह लटवाल, देवेंद्र लटवाल, क्षेत्र पंचायत सदस्य दिवान सिंह ढैला, सरपंच प्रेम लटवाल, सुंदर लटवाल, गोलू, श्याम सिंह, चंदन लटवाल, राम लाल, मोहन लाल, मोहन सिंह, बचे सिंह, विक्रम सिंह, टिकम सिंह, त्रिलोक सिंह, मनोज सिंह, पूरन सिंह, सुंदर सिंह, दीपक सिंह लटवाल, आनंद सिंह लटवाल समेत कई ग्रामीण मौजूद रहे।