February 7, 2023

Khabribox

Aawaj Aap Ki

अल्मोड़ा: भर्ती घोटाले की सीबीआई जांच की मांग को लेकर युवाओं ने निकाली जनआक्रोश रैली… जांच न होने पर दी उग्र आंदोलन की चेतावनी

 2,517 total views,  2 views today

उत्तराखंड में यूकेएसएसएससी भर्ती घोटाले और विस में बैक डोर से हुई नियुक्तियों के विरोध में अल्मोड़ा के युवाओं ने मोर्चा खोल दिया है। मंगलवार को सैकड़ों युवाओं ने नगर में जनआक्रोश रैली निकाली। सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर जमकर प्रदर्शन किया। मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेज कर जल्द भर्ती घोटाले की सीबीआई जांच की मांग उठाई।

मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेज कर जल्द सीबीआई जांच की उठाई मांग

मंगलवार को धर्म निरपेक्ष युवा मंच के बैनर तले युवा यहां चौघानपाटा स्थित गांधी पार्क में एकत्र हुए। यहां सभा कर युवाओं ने नगर में जन आक्रोश रैली निकाली। जिसके बाद प्रशासन के माध्यम से प्रदेश के मुख्यमंत्री को भर्ती घोटाले की सीबीआई जांच को ज्ञापन भेजा।

उत्तराखंड के अधिकारी व नेता बेरोजगार युवाओं के हकों पर डाल रहे हैं डाका- विनय किरौला

इस मौके पर मंच के संयोजक विनय किरौला ने कहा कि उत्तराखंड के नेता और अधिकारी मोटी-मोटी रकम लेकर बेरोजगार युवाओं के हकों पर डाका डाल रहे हैं। कहा देवभूमि के नाम से पहचान रखने वाले उत्तराखंड को नेताओं और अधिकारियों ने भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा दिया है। उन्होंने कहा कि मेहनती युवा और छात्र अपने भविष्य को लेकर परेशान है, लेकिन नेता और अधिकारी मिलकर मोटा पैसा लेकर सरकारी नौकरियों का पेपर लीक करवा रहे हैं, और बैकडोर से अपने चहेतों को नौकरी दे रहे हैं।

जल्द मांग पूरी नहीं होने पर उग्र आंदोलन की दी चेतावनी

रैली में शामिल युवाओं और छात्रों ने एक सुर में सीएम धामी से दोनों प्रकरणों की सीबीआई जांच कराने और जांच में दोषी पाये जाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। जल्द मांग पूरी नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी।

रैली में ये लोग रहे मौजूद

पंकज रौतेला, मनोज भट्ट, श्याम कनवाल, गोविंद कनवाल, मयंक पंत, निरंजन पांडे, मनोज लटवाल, राजेंद्र लटवाल, विनोद चंद्र तिवारी, मोहन सिंह बिष्ट, राहुल कनवाल, जगदीश राम, दिव्या जोशी, गंगा नेगी, गौरव पांडेय, मनीष भाकुनी, गजेंद्र कनवाल, राकेश पिलख्वाल, कमलेश भंडारी, ऋतु बोरा, ज्योति चंद, डॉ. जीसी दुर्गापाल, पूर्व प्रधानाचार्य जीसी जोशी, हितेश, अभिषेक भाटिया, हेम पांडेय, दीपक पंत, विनीत बिष्ट, भय्यू बिष्ट समेत कई युवा मौजूद रहे।