May 22, 2022

पेट्रोल की लगातार बढ़ती कीमतों के बीच भारतीय बाजार में आने वाला है बैटरी से चलने वाला ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, ड्राइविंग लाइसेंस की भी नहीं होगी जरूरत

 1,228 total views,  2 views today

खबर है कि टू व्हीलर सेग्मेंट में ग्राहकों की विशेष रूचि को देखते हुए coritt electric नाम की कंपनी भारतीय बाजार में अपनी पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने जा रही है। भारतीय मार्केट में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी की दिशा में तेजी से विकास हो रहा है। कंपनी का कहना है कि स्कूटर को विशेष रूप से 12 से 18 वर्ष के आयु वर्ग के लिए और गोवा या जयपुर जैसे शहरों में पर्यटकों के आकर्षण के लिए डिज़ाइन किया गया है।

इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ आकर्षित होने लगा है

जबसे देश में पेट्रोल की कीमतें बढ़ रही हैं लोगों का ध्यान इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ आकर्षित होने लगा है। इसी बीच ग्राहकों के लिए ये अछि खबर सामने आयी है। रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी अपनी नई Hover इलेक्ट्रिक स्कूटर को इसी महीने के अंत तक बाज़ार लांच करने वाली है। बताया गया है कि स्कूटरों की डिलीवरी 25 नवंबर से शुरू की जाएगी, जिसे इच्छुक ग्राहक महज 1,100 रुपये में बुक कर सकते हैं। इस स्कूटर की भार वहन क्षमता 250 किलोग्राम है।

ड्राइविंग लाइसेंस की भी जरूरत नहीं होगी

गज़ब की बात तो ये है कि इस स्कूटर को चलाने के लिए ड्राइविंग लाइसेंस की भी जरूरत नहीं होगी क्योंकि  Hoover इलेक्ट्रिक स्कूटर की अधिकतम स्पीड महज 25 किलोमीटर प्रतिघंटा है। कंपनी ने ऐलान किया है कि ग्राहक इसे लीज पर भी ले सकते हैं, और इसको इसमें कलर की इतनी वैरायटी हैं कि ग्राहक अपनी पसंद का कोई भी रंग चुन सकते हैं।