June 18, 2024

Khabribox

Aawaj Aap Ki

बागेश्वर: प्रभारी अग्निशमन अधिकारी द्वारा होटल/रिसोर्टों का फायर रिस्क निरीक्षण किया गया , फायर उपकरणों के संचालन का दिया गया प्रशिक्षण

बागेश्वर: प्रभारी अग्निशमन अधिकारी बागेश्वर द्वारा पर्यटन सीजन के दृष्टिगत कौसानी क्षेत्र के होटल/रिसोर्टों का फायर रिस्क निरीक्षण किया गया एवं मौजूद स्टाफ को आग बुझाने के उपायों की जानकारी दिये जाने के साथ-साथ फायर उपकरणों के संचालन का प्रशिक्षण दिया गया।

फायर स्टेशन प्रभारियों को निर्देशित किया गया

श्रीमान पुलिस अधीक्षक महोदय जनपद बागेश्वर द्वारा आगजनी की घटनाओं के रोकथाम के हेतु विभिन्न संस्थानों आदि का फायर रिस्क निरीक्षण करने व संस्थानों में नियुक्त स्टाफ को फायर उपकरणों के संचालन का प्रशिक्षण/जानकारी दिये जाने आदि के सम्बन्ध में समस्त फायर स्टेशन प्रभारियों को निर्देशित किया गया है।

संचालन विधि का प्रशिक्षण दिया गया

इसी क्रम में दिनांकः 23-09-2021 को एफ0एस0एस0ओ0 श्री महेश चन्द्र, प्रभारी अग्निशमन अधिकारी बागेश्वर द्वारा थाना कौसानी क्षेत्रान्तर्गत स्थित होटल/रिसोर्टों का फायर रिस्क निरीक्षण किया गया। इस दौरान महोदय द्वारा होटल/रिसोर्टों में रखे गये अग्निशमन उपकरणों आदि को चैक किया गया तथा आग लगने की घटनाओं के रोकथाम के सम्बन्ध में सम्बन्धितों को उचित दिशा-निर्देश दिये गये। तत्पश्चात महोदय द्वारा होटल/रिसोर्टों में मौजूद स्टाफ को आग लगने पर अपनाये जाने वाले उपायों की जानकारी दी गई तथा अग्निशमन के प्राथमिक उपकरण फायर एक्सटिंग्युशर के संचालन विधि का प्रशिक्षण दिया गया।