December 7, 2021

जेईई मुख्य परीक्षा के चौथे चरण की तारीख में आया बदलाव, जानिये कब होगी परीक्षा

 2,863 total views,  2 views today

जेईई मुख्य परीक्षा के चौथे चरण की तिथि में बदलाव कर दिया गया है, जेईई मुख्य 2021 के चौथे चरण की परीक्षा अब 26, 27 और 31 अगस्त और 1 तथा 2 सितंबर, 2021 को आयोजित की जाएगी।

शिक्षा मंत्री ने दी जानकारी

शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने ट्वीट कर कहा कि चौथे चरण की इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई-मेन स्थगित कर दी गई है, अब यह 26 अगस्त से दो सितंबर के बीच होगी। केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने जेईई मुख्य परीक्षा के चौथे चरण की तारीखों में बदलाव की घोषणा की है। जेईई मुख्य 2021 के चौथे चरण की परीक्षा अब 26, 27 और 31 अगस्त और 1 तथा 2 सितंबर, 2021 को आयोजित की जाएगी।


छात्र परीक्षा के दोनों सत्रों के बीच अंतर बढ़ाने की कर रहे थे मांग

सभी छात्र परीक्षा के दोनों सत्रों के बीच अंतर बढ़ाने की मांग कर रहे थे। इससे पहले  तीसरे और चौथे सत्र की परीक्षा के बीच केवल एक दिन का अंतर था। शिक्षा मंत्री ने कहा कि जेईई मुख्य चौथे चरण के लिए पंजीकरण अभी भी जारी है और पंजीकरण की तारीखों को 20 जुलाई, 2021 तक आगे बढ़ाया जाएगा।


छात्रों की मांग को देखते हुए तिथि बढ़ाई गयी

शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने ट्वीट कर जानकारी देते हुए कहा कि छात्र समुदाय की लगातार मांग को देखते हुए और उम्मीदवारों को अपने प्रदर्शन को अधिकतम करने में सक्षम बनाने के लिए, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी को जेईई  मुख्य 2021 परीक्षा के सत्र 3 और सत्र 4 के बीच चार सप्ताह का अंतराल प्रदान करने की सलाह दी गई है ।