December 5, 2021

मुख्यमंत्री धामी ने आपदा प्रभावित क्षेत्र ग्राम जुम्मा पंहुचकर भारी वर्षा से हुई क्षति का लिया जायजा

 2,668 total views,  2 views today

आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी  ने पिथौरागढ़ जनपद के अंतर्गत धारचूला तहसील के आपदा प्रभावित क्षेत्र ग्राम जुम्मा पंहुचकर भारी वर्षा से हुई क्षति का जायजा लिया तथा आपदा प्रभावितों से मिलकर शोक संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि सरकार द्वारा उनकी हर संभव मदद की जाएगी।

₹4 लाख की आर्थिक सहायता का चेक प्रदान किया गया

इस दौरान मुख्यमंत्री  धामी द्वारा प्रभावित परिवारों को प्रति मृतक ₹4 लाख की आर्थिक सहायता का चेक प्रदान किया गया। मुख्यमंत्री ने कहा कि मृतकों के परिजनों को ₹1 लाख की अतिरिक्त धनराशि मुख्यमंत्री आर्थिक सहायता कोष से भी उपलब्ध कराई जाएगी।

स्थानीय लोगों की समस्याएं भी सुनी

मुख्यमंत्री  धामी ने जुम्मा के जामुनी तोक में रेस्क्यू कार्य के निरीक्षण के साथ ही आपदा प्रभावित क्षेत्र का हवाई सर्वेक्षण किया तथा पर्यटक आवास में स्थानीय लोगों की समस्याएं भी सुनी।

क्षतिग्रस्त सड़कों को शीघ्रता से खोलना हमारी प्राथमिकता है

उन्होंने कहा कि बरम के गोगोई में भू कटाव को रोकने हेतु सुरक्षा दीवार का निर्माण करवाया जाएगा एवं धारचूला में काली नदी के किनारे तटबन्ध निर्माण हेतु सिंचाई विभाग द्वारा तैयार ₹42 करोड़ की धनराशि के प्रस्ताव को स्वीकृति प्रदान हेतु शासन द्वारा कार्यवाही की जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा
क्षेत्र में आपदा से बंद क्षतिग्रस्त सड़कों को शीघ्रता से खोलना हमारी प्राथमिकता है। क्षेत्र में तीन माह हेतु खाद्यान्न की आपूर्ति की जा चुकी है। आपदा के दौरान आपदा प्रबंधन विभाग 24 घंटे कार्य कर रहा है ।