May 28, 2022

उत्तराखंड में 19 अक़्टूबर तक लागू हुआ कोविड कर्फ्यू, यह है गाइडलाइन

 2,736 total views,  2 views today

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण की रफ़्तार अब कम हो रही हो, लेकिन सरकार अभी भी सतर्कता बरतते हुए कोविड कर्फ्यू को आगे भी लागू रखना चाहती है। वही आगामी त्योहारों को देखते हुए सरकार बार-बार लोगों के अपील कर रही है कि वह कोविड गाइडलाइंस का अच्छी तरह से पालन करें। वही सरकार ने उत्तराखंड में कोरोना पाबंदियों को एक बार फिर बढ़ा दिया गया है।

19 अक़्टूबर तक लागू रहेगा कोविड कर्फ्यू-

सरकार की तरफ से जारी नए दिशा निर्देश के अनुसार उत्तराखंड में लागू कोविड कर्फ्यू को 19 अक्टूबर की सुबह 6 बजे तक बढ़ा दिया गया है। जिसमें वर्तमान प्रतिबंध आगे भी जारी रहेंगे। इससे पहले यह पाबंदियां 5 अक्टूबर की सुबह 6 बजे खत्म हो रही थी, जिसे सरकार की तरफ से बढ़ाने का फैसला लिया गया।

कोविड गाइडलाइनों का पालन अनिवार्य-

सरकार ने पुलिस-प्रशासन को निर्देश दिए है कि लोगों से कोविड गाइडलाइन्स का सख्ती से पालन कराया जाए। समारोह में क्षमता के 50 फीसदी मेहमानों के शामिल होने की अनुमति रहेगी। वैक्सीन के दो डोज का प्रमाण पत्र दिखाने पर समारोह में शामिल होने की अनुमति होगी।  जबकि एक डोज वैक्सीन वालों को कोरोना की 72 घंटें पूर्व की नेगेटिव रिपोर्ट की बाध्यता अभी बरकरार रखी है। इसी तरह कोचिंग सेंटरों में भी अभी 18 वर्ष से अधिक उम्र वाले युवा ही 50 फीसदी क्षमता के साथ आ सकेंगे। साथ ही अन्य राज्यों से आने वाले टूरिस्टो को भी कोविड गाइडलाइनों का सख़्ती से पालन करवाया जाए। इसके साथ ही कोविड कर्फ्यू की नई गाइडलाइन के अनुसार उत्तराखंड आने के लिए पर्यटकों को आरटीपीसीआर कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट के साथ ही स्मार्ट सिटी वेबवाइट में पंजीकरण सहित होटल बुकिंग से जुड़े कागजात दिखाने के बाद ही अनुमति दी जाएगी।