June 30, 2022

द्वाराहाट: जिलाधिकारी ने विपिन त्रिपाठी कुमाऊॅ इंजीनियरिंग कालेज का किया निरीक्षण, दिए यह निर्देश

 2,980 total views,  4 views today

निदेशक/जिलाधिकारी वन्दना सिंह ने गुरूवार 28 अक़्टूबर को द्वाराहाट स्थित विपिन त्रिपाठी कुमाऊॅ इंजीनियरिंग कालेज का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने भोजन, पेयजल, विद्युत सहित अन्य व्यवस्थाओं की जानकारी ली और कालेज परिसर का स्थलीय निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने कालेज में अध्ययनरत् छात्राओं से वार्ता की और कालेज द्वारा दी जा रही सुविधाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने सभी छात्रावासों में शुद्व पेयजल हेतु आरओ मशीन लगाने के भी निर्देश दिये।

इनका प्रस्ताव बनकार उनका निस्तारण किया जाय-
                           
इस अवसर पर उन्होंने संस्थान में अध्ययनरत् छात्र संख्या व संस्थान में संचालित किये जा रहे पाठक्रमों के बारे में जानकारी प्राप्त की। जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि जो भवन जीर्ण-शीर्ण हो चुके है उनके ध्वस्तीकरण का प्रस्ताव बनकार उनका निस्तारण किया जाय। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने संस्थान में स्थित छात्रावासों का निरीक्षण भी किया और वहॉ पर जो मरम्मत कार्य किये जाने है उन मरम्मत कार्यों को शीघ्र प्रारम्भ करने के निर्देश दिये।
                                          
03 माह एवं 06 माह के पाठ्यक्रमों को यहॉ पर कराया जाए संचालित-

निरीक्षण के उपरान्त जिलाधिकारी ने सभी विभागाध्यक्षों के साथ बैठक की। बैठक में जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि 03 माह एवं 06 माह के पाठ्यक्रमों को यहॉ पर संचालित कराया जाय जिससे छात्रों में इंजीनियरिंग के प्रति जागरूकता पैदा हो। उन्होंने कहा कि इन लघु पाठय्क्रमों का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाय ताकि अधिक से अधिक छात्र इन पाठ्यक्रमों से लाभ उठा सकें। उन्होंने कहा कि कालेज की समस्या को लेकर छात्रों को प्रोजेक्ट दिया जाय ताकि उस समस्या का निदान हो सके। जिलाधिकारी ने कहा कि मुख्य शिक्षाधिकारी द्वारा कक्षा 09 से 12वीं तक के छात्र-छात्राओं का इस संस्थान में समय-समय पर भ्रमण कराया जाय ताकि बच्चों को विज्ञान के प्रति जिज्ञासा पैदा हो।

कालेज के कार्यों को लेकर जो प्रस्ताव शासन को भेजे जाने है उन्हें तत्काल भेजे-
                                         
उन्होंने कहा कि कालेज के कार्यों को लेकर जो प्रस्ताव शासन को भेजे जाने है उन्हें तत्काल भेजा जाय ताकि कार्यों की अनुमति व धनराशि समय से मिल सके। इस दौरान उन्होंने कालेज परिसर में सी0सी0टी0वी0 कैमरे व सौलर लाईट लगाने का प्रस्ताव जल्द ही भेजने के निर्देश दिये।

यह लोग रहे उपस्थित-

इस दौरान उपजिलाधिकारी जयवर्धन शर्मा, कुलसचिव अजीत सिंह सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।