May 28, 2022

हल्द्वानी: भारी मात्रा में स्मैक की खेप के साथ तस्कर को किया गिरफ्तार, 10 से 15 लाख कीमत की आंकी जा रही है स्मैक

 1,912 total views,  6 views today

कोविड कर्फ्यू की समाप्ति के उपरान्त स्मैक तस्करी की घटनाओं में बढ़ोतरी को देखते हुए जनपद सत्र पर गठित ADTF/SOG एवं कोतवाली हल्द्वानी पुलिस की संयुक्त टीम के द्वारा स्मैक तस्करी के विरूद्ध कार्यवाही करते हुए एक व्यक्ति के कब्जे से भारी मात्रा में स्मैक बरामद की गयी है।

224.7 ग्राम अवैध स्मैक बरामद कर गिरफ्तार किया गया

उच्चाधिकारी गणो के निर्देशन में ADTF/SOG व कोतवाली हल्द्वानी पुलिस टीम के द्वारा बेलबाबा चैकपोस्ट के पास चैकिंग के दौरान एक व्यक्ति जो मो0सा0 संख्या-UK-06 AK-2836 से हल्द्वानी की ओर आ रही थी। जिसे पुलिस टीम के द्वारा रोककर चैक किया गया तो मो0सा0 चालक मुसम्मा आशकीन खान पुत्र स्व0 मौ0 रजा खान के कब्जे से 224.7 ग्राम अवैध स्मैक बरामद कर गिरफ्तार किया गया।

पहाड़ो तक पहुच जाती है तो कीमत और अधिक हो जाती

इतनी भारी मात्रा में स्मैक लाने के बारे में गिरफ्तार व्यक्ति से पूछताछ की तो बताया गया कि वह रामपुर का रहने वाला है तथा विलासपुर में विडियो मिक्सिंग का काम करता था लेकिन कोविड के दौरान लॉकडाउन होने के कारण व्यवसाय में कोई खास फायदा न होने पर स्मैक तस्करी के कारोबार में आ गया स्मैक को मीरगंज बरेली निवासी से अलग-अलग मात्रा में खरीदकर उत्तराखण्ड के रूद्रपुर हल्द्वानी क्षेत्र में बेचता है क्योकि बरेली से हल्द्वानी तक स्मैक लाने पर काफी मुनाफा होता है गिरफ्तार अभियुक्त के अनुसार हल्द्वनी में 3000/-रू0 से 4000/-रू0 प्रति ग्राम स्मैक कीमत प्राप्त हो जाती है तथा यही स्मैक यदि पहाड़ो तक पहुच जाती है तो कीमत और अधिक हो जाती ।
अभियुक्त एवं उसकी पत्नी के सम्पत्ति का विवरण प्राप्त किया जा रहा है जिसके सापेक्ष में एनडीपीएस एक्ट के अध्याय-05 के अन्तर्गत धारा- 68(च) के तहत सम्पत्ति जप्ती की कार्यवाही की जायेगी। इस सम्बन्ध में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा पुलिस टीम व विवेचक को निर्देशित किया गया है ।
            
पुलिस टीम –

उ0नि0 संजीत राठौड़ कोतवाली हल्द्वानी,  कानि0 भूपाल सिंह कोतवाली हल्द्वानी एडीटीएफ, हे0कानि0 दीपक अरोड़ा एसओजी,कानि0 त्रिलोक सिंह एसओजी, कानि0 कुन्दन कठायत एसओजी,                
कानि0 विरेन्द्र चौहान एसओजी,  कानि0 चन्दन नेगी एसओजी, कानि0 भानू प्रताप एसओजी, कानि0 अशोक रावत एसओजी, कानि0 अनिल गिरी एसओजी, कानि0 जितेन्द्र एसओजी शामिल रहे ।