June 30, 2022

भारतीय वायुसेना के फाइटर जेट मिराज का पहिया चोरी, छानबीन शुरू

 1,016 total views,  2 views today

लखनऊ के शहीद पथ पर फाइटर जेट मिराज का टायर चोरी हो गया है। इस घटना के बाद हड़कंप मच गया। इसकी जानकारी होते ही एयरफोर्स के अधिकारियों ने ट्रेलर को कब्जे में ले लिया है। साथ ही चालक को हिरासत में ले लिया है और उनसे पूछताछ कर रही है। जानकारी के मुताबिक, टायर मध्य वायु कमान का स्टेशन बीकेटी से जोधपुर भेजा जा रहा था। इसी बीच चोरों ने ट्रेलर का रस्सा काटकर वारदात को अंजाम दिया।

स्कार्पियो सवार ले गए टायर

ट्रक ड्राइवर हेम सिंह रावत ने बताया, रात के लगभग 12:30 और 1:00 के बीच में स्कॉर्पियो सवार लोग आए थे और उस वक्त शहीद पथ पर जाम लगा हुआ था, जिसके कारण ट्रक धीरे-धीरे चल रहा था, तभी स्कार्पियो सवार लोग पीछे से ट्रक की बेल्ट काटकर पहिए को चुरा ले गए, जब ट्रक ड्राइवर को इसकी जानकारी हुई तब तक देर हो चुकी थी। हालांकि, ड्राइवर ने तत्काल 112 पर पुलिस को इस घटना की सूचना दी।

लखनऊ से अजमेर जा रहा था सामान

बता दें कि लखनऊ के बख्शी तालाब एयरवेस से सामान अजमेर जा रहा था। ड्राइवर के अनुसार घटना शहीद पथ पर हुई और हम लोग इसमें कई संदिग्ध लोगों से पूछताछ भी कर रहे हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, मिराज फाइटर प्लेन के 5 पहियों को लखनऊ से अजमेर भेजा जा रहा था, जिसमें से प्लेन एक पहिया मौजूद नहीं था. पुलिस ने इस मामले की तेजी से जांच शुरू कर दी है।

पुलिस छानबीन में जुटी

जानकारी के मुताबिक इस मामले में धारा 379 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस शहीद पथ के आसपास लगे सारे सीसीटीवी कैमरे खंगाल रही है ताकि जो भी लोग इसमें शामिल हैं, उन्हें जल्द से जल्द गिरफ्तार कर कार्रवाई की जाए।