January 30, 2023

Khabribox

Aawaj Aap Ki

अल्मोड़ा: जीआईसी भुजान के प्रभारी प्रधानाचार्य को हटाया गया, लगे थे ये आरोप

 1,303 total views,  2 views today

अल्मोड़ा के रानीखेत से जुड़ी ख़बर सामने आ रही है ।  मुख्य शिक्षा अधिकारी सुभाष चंद्र भट्ट ने जीआईसी भुजान के प्रभारी प्रधानाचार्य से प्रभार हटाकर दूसरे शिक्षक को सौंप दिया। प्रभारी प्रधानाचार्य सहित विद्यालय के तीन शिक्षकों पर जातिगत भेदभाव सहित विभिन्न आरोप लगे थे। अन्य आरोपी शिक्षकों के विरुद्ध कार्रवाई को लेकर भी सीईओ ने निदेशालय को भी पत्र भेजा है।

शिक्षिका ने विद्यालय के प्रभारी प्रधानाचार्य तथा दो अन्य शिक्षकों के खिलाफ एससी एसटी एक्ट में मुकदमा दर्ज कराया

जीआईसी भुजान की एक शिक्षिका ने विद्यालय के प्रभारी प्रधानाचार्य तथा दो अन्य शिक्षकों के खिलाफ एससी एसटी एक्ट में मुकदमा दर्ज कराया था। कार्रवाई न होने पर बीते दिनों अभिभावकों ने हंगामा भी किया था। विद्यालय पहुंचे खंड शिक्षा अधिकारी एसएस चौहान और तहसीलदार रानीखेत मनीषा मारकाना को ज्ञापन सौंप मामले में कार्रवाई की मांग की गई थी। कहा गया कि विद्यालय के माहौल से बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है।

प्रभारी प्रधानाचार्य से प्रभार हटा दूसरे शिक्षक को सौंपा प्रभार

खंड शिक्षा अधिकारी ने रिपोर्ट तैयार कर मुख्य शिक्षा अधिकारी को भेजी। जांच रिपोर्ट मिलने के बाद मुख्य शिक्षा अधिकारी सुभाष चंद्र भट्ट ने प्रभारी प्रधानाचार्य से प्रभार हटा दूसरे शिक्षक को सौंप दिया है। मुख्य शिक्षा अधिकारी ने बताया कि पंकज कुमार साह से प्रधानाचार्य का प्रभार हटाकर दूसरे वरिष्ठ अध्यापक को सौंप दिया गया है। साथ ही आरोपी पंकज साह, सहित तीनों शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर निदेशालय स्तर पर पत्राचार किया गया है।