October 4, 2022

सुबह की ताज़ा खबरें (29 अप्रैल, अंतर्राष्ट्रीय नृत्य दिवस)

 6,324 total views,  2 views today

◆ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने असम में शांति, एकता और विकास रैली में युवाओं से उग्रवाद का रास्ता छोड़ विकास के लिए काम करने की अपील की।

◆ प्रधानमंत्री ने डिब्रूगढ़ कैंसर अस्‍पताल सहित कई कैंसर अस्‍पतालों का लोकार्पण और शिलान्‍यास किया।

◆ रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने रूस और यूक्रेन संघर्ष के बीच आत्मनिर्भता पर बल दिया।

◆ फिल्म निर्माता जेम्स कैमरून की 2009 की हिट फिल्म ‘अवतार’ के बहुप्रतीक्षित सीक्वल का नाम ‘अवतार: द वे ऑफ वॉटर’ होगा। फिल्म 16 दिसंबर को दुनियाभर में रिलीज की जाएगी।

◆ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल बंगलूरू में सेमीकॉन इंडिया सम्‍मेलन और सूरत में वैश्विक पाटीदार व्‍यापार सम्‍मेलन का उद्घाटन करेंगे।

◆ आरएसएस चीफ मोहन भागवत ने समाज के सभी वर्गो को साथ आने की अपील करते हुए कहा है कि हिंसा से किसी का भला नहीं होगा। भागवत ने कहा- जिन देशों में हिंसा होती है वो अपने आखिरी दिन गिन रहे हैं।

◆ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल भारत और जापान के बीच राजनयिक संबंधों की स्थापना के 70 वर्ष पूरे होने पर प्रसन्नता व्यक्त की।

◆ संयुक्‍त राष्‍ट्र महासचिव अंतोनियो गुतेरस आज कीव में यूक्रेन के राष्‍ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्‍की और विदेश मंत्री दमित्रो कुलेबा से मिलेंगे।

◆ रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध की आलोचना करते हुए मानवाधिकार वकील अमाल क्लूनी ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक में यूक्रेन में हो रहे मानवाधिकार उल्लंघन का मुद्दा उठाया।

◆ दिल्ली के शाहीन बाग़ से अफ़ग़ानिस्तान से आया 50 किलो हेरोइन बरामद हुई।

◆ अफगानिस्तान के बल्ख प्रांत के मजार-ए-शरीफ इलाके में दो बम धमाकों से फिर इलाके के लोग दहशत में आ गए। गुरुवार शाम हुए बम विस्फोट में कम से कम नौ लोगों की मौत हुई है। जबकि 13 लोग घायल हुए हैं।