July 3, 2022

नैनीताल के रामगढ़ निवासी मोहित जोशी बैठेंगे केबीसी की हॉट सीट पर, जानिए कब होगा एपिसोड का प्रसारण

 2,195 total views,  2 views today

टेलीविज़न जगत के बहुचर्चित शो कौन बनेगा करोड़पति के बारे में कौन नहीं जानता। आपने शो के दौरान विभिन्न स्थानों से आये प्रतिभागियों को क्विज शो का हिस्सा बनकर हॉट सीट पर बैठे देखा होगा। इस बार हम जिस प्रतिभागी के बारे में आपको बताने जा रहे हैं वो कहीं और से नहीं बल्कि नैनीताल जिले के रामगढ़ ब्लॉक में स्थित उमागढ़ के मूल निवासी हैं।

20 वर्षों के प्रयास के बाद मिला हॉट सीट पर बैठने का मौका

उत्तराखंड के मोहित जोशी सोमवार और मंगलवार को कौन बनेगा करोड़पति में अमिताभ बच्चन के साथ क्विज शो का हिस्सा बनेंगे। मोहित जोशी एरीज में एक कंप्यूटर इंजीनियर के रूप में कार्यरत हैं और मीडिया से बात करते हुए उन्होंने बताया कि वह पिछले 20 वर्षों से कौन बनेगा करोड़पति शो में हिस्सा लेने का प्रयास कर रहे थे, और आख़िरकार इस बार माँ दुर्गा के आशीर्वाद से उन्हें मौका मिल पाया है।

18 और 19 अक्टूबर को सोनी टीवी पर होगा एपिसोड का प्रसारण

मोहित ने बताया कि किस तरह एक कठिन चयन प्रक्रिया से गुजरने के बाद उन्होंने हॉट सीट तक पहुचने का रास्ता तय किया है। उन्होंने दर्शकों को सूचित किया है कि केबीसी का यह एपीसोड सोनी टीवी पर 18 और 19 अक्तूबर को रात नौ बजे से प्रसारित किया जाएगा। अपनी इस सफलता के लिए वह अपने आमा बूबू, माता पिता, भाई-बहन को धन्यवाद देते हैं। और बताते हैं कि केबीसी की हॉट सीट तक पहुंचने में पत्नी सुनीता जोशी, बेटे प्रथमेश जोशी के अलावा  उनकी कंपनी एरीज के सहकर्मी अर्जुन सिंह, निदेशक प्रो. दीपांकर बनर्जी और वरिष्ठ वैज्ञानिक डॉ. बृजेश कुमार का बहोत बड़ा योगदान रहा है।