August 11, 2022

सुबह की ताज़ा खबरें (18 अक्टूबर)

 1,648 total views,  2 views today

◆ टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में टीम इंडिया अपना पहला मुकाबला 24 अक्टूबर 2021 को पाकिस्तान के खिलाफ दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेलेगी।

◆जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले के वानपो इलाके में आतंकवादियों ने दो प्रवासी मजदूरों की हत्या की।

◆ प्रधानमंत्री ने केरल में भीषण वर्षा और भूस्‍खलन के बारे में मुख्यमंत्री पिन्नरई विजयन से टेलीफोन पर बातचीत की। कहा-प्रशासन प्रभावित लोगों की सहायता के लिए काम कर रहा है

◆केरल में वर्षा से जुडी दुर्घटनाओं में मरने वालों की संख्‍या 23 हो गई।

◆ केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री ने कहा, प्रत्येक जरूरतमंद के जीवन में समृद्धि ही मोदी मिशन है।

◆ पोर्टल ई-श्रम पर चार करोड़ से अधिक श्रमिकों का पंजीकरण कराया—केंद्रीय श्रम और रोजगार मंत्री।

◆ देश में अब तक 97 करोड़ 65 लाख से अधिक कोविडरोधी टीके लगाये गये, स्‍वस्‍थ होने की दर 98.10 प्रतिशत हुई।

◆ केरल में वर्षा से जुडी दुर्घटनाओं में मरने वालों की संख्‍या बढ़कर 23 हुई, प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्री पिन्नरई विजयन से की बातचीत।

◆ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पंतनगर स्थित औद्योगिक क्षेत्र (इंडस्ट्रीयल स्टेट) का नाम पूर्व मुख्यमंत्री स्व. श्री पं. नारायण दत्त तिवारी के नाम पर रखने की घोषणा की है।

◆ बांग्लादेश में हिंदू समुदाय को निशाना बनाया जा रहा है और प्रधानमंत्री शेख़ हसीना ने कहा कि भारत में ऐसा कुछ नहीं होना चाहिए, जिससे उनके मुल्क और वहाँ के हिन्दुओं पर असर पड़े।

◆ बांग्लादेश में इस्कॉन मंदिर पर हमला, एक श्रद्धालु की मौत ।

◆ अवसाद के गंभीर मामलों में ज्ञात उपचारों के बीच एक नयी तकनीक आजमाई गई है जिसे डीप ब्रेन स्टिमुलेशन कहते हैं, इस इलाज के नतीजे सकारात्मक पाए गए हैं।

◆ राज्य में भारी बारिश की चेतावनी के मद्देनजर राज्य के सभी स्कूल 18 अक्टूबर 2021 को बंद रहेंगे: बंशीधर तिवारी, महानिदेशक-शिक्षा, उत्तराखंड।

★ विश्व मेनोपॉज दिवस