May 28, 2022

सुबह की ताज़ा खबरें (20 अक्टूबर)

 1,149 total views,  6 views today

◆ प्रधानमंत्री आज उत्‍तर प्रदेश में कुशीनगर अंतर्राष्‍ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन करेंगे। विभिन्‍न विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे और शुभारंभ करेंगे

◆ प्रधानमंत्री ने तेज वर्षा से प्रभावित उत्तराखंड को हरसंभव सहायता देने का आश्‍वासन दिया।

◆ महाराष्‍ट्र भाजपा नेताओं के शिष्‍टमंडल ने केंद्रीय सहकारिता मंत्री अमित शाह से मुलाकात की।

◆ इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स और सूचना प्रौद्योगिकी राज्‍यमंत्री राजीव चन्‍द्रशेखर ने कहा, कोविड महामारी के बाद भिन्‍न प्रकार के अवसर उपलब्‍ध हो रहे हैं।

◆ जम्मू-कश्मीर में नागरिकों, अल्पसंख्यकों और गैर-स्थानीय लोगों के बीच विश्वास और सुरक्षा की भावना पैदा करने के लिए हर संभव प्रयास जारी।

◆ पृथ्‍वी विज्ञान मंत्री जितेंद्र सिंह ने वायु गुणवत्‍ता पूर्व चेतावनी प्रणाली की शुरूआत की।

◆ देश भर में कल पैगम्‍बर मोहम्‍मद साहब का जन्‍मदिवस ईद-ए-मिलाद-उन-नबी श्रद्धा के साथ मनाया गया।

◆ सेना प्रमुख जनरल एम. एम. नरवणे ने आज जम्मू क्षेत्र में नियंत्रण रेखा से लगे अग्रिम इलाकों में घुसपैठ रोधी अभियानों की समीक्षा की।

◆ जल्द ही किसानों सहित पंजाब और उसके लोगों के हितों की सेवा के लिए अपनी खुद की राजनीतिक पार्टी शुरू करने की घोषणा करूंगा। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने ट्वीट कर बताया।

◆ टी 20 वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान मैच का अब आम आदमी पार्टी ने भी किया विरोध

◆ बांग्लादेश में मंदिरों और हिंदुओं पर हो रहे हमलों पर जावेद अख़्तर ने कहा जहां भी अल्पसंख्यकों के साथ अन्याय होता है, वह मुझे चिंतित करता है। यह शर्म की बात है कि बांग्लादेश ऐसा उदाहरण पेश कर रहा है। शेख हसीना उदारवादी नेता मानी जाती हैं, उनके यहां ऐसा हो रहा है, यह शर्म की बात है।

◆ उत्तराखंड: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बाज़पुर, रामनगर, किच्छा और सितारगंज में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण कर बाढ़ का जायज़ा लिया। इस दौरान उनके साथ राज्य के मंत्री धन सिंह रावत और राज्य के DGP अशोक कुमार भी मौज़ूद रहे।