December 8, 2021

फ्लाइंग सिख का ओलंपिक में स्वर्ण पदक मिलने का सपना नीरज चोपड़ा ने किया पूरा, पी टी उषा और मिल्खा सिंह को किया समर्पित

 4,097 total views,  8 views today

टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड जीतने वाले स्टार  जेवलीन थ्रोवर नीरज चोपड़ा ने आज रविवार को कहा कि वह टोक्यो ओलंपिक का अपना स्वर्ण पदक ट्रैक और फील्ड दिग्गज मिल्खा सिंह और पीटी उषा को समर्पित करते हैं।

मिल्खा सिंह का सपना ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतते देखने का था

मिल्खा सिंह, जिनका इस साल की शुरुआत में निधन हो गया था, का सपना हमेशा एक एथलीट को ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतते देखने का था। इससे पहले, पीटी उषा 1984 के ओलंपिक में पदक जीतने के करीब पहुंच गई थीं, लेकिन वह अंतिम समय में चूक गईं।

नीरज ने कहा कि उनका सपना पूरा हो गया

नीरज ने कहा,”मिल्खा सिंह का यह सपना था कि एक भारतीय एथलीट ओलंपिक में एथलेटिक्स में पदक जीते। वह हमेशा से किसी को स्वर्ण पदक दिलाना चाहते थे। वह अब पूरा हो गया है, लेकिन वह यहां हमारे साथ नहीं हैं। अगर वह भी यहां होते तो उन्हें गर्व होता। मैं यह पदक उन्हें और पीटी उषा को समर्पित करूंगा। पीटी उषा कुछ सेकेंड से पदक से चूक गई थीं, मुझे लगता है कि उनका सपना भी पूरा हो गया है।”
दिग्गज मिल्खा सिंह जिन्हें फ्लाइंग सिख के नाम से भी जाना जाता है और पीटी उषा क्रमश: 1960 और 1984 में ओलंपिक खेलों में बेहद मामूली अंतर से यह कारनामा करने से चूक गए थे। इसलिए दोनों का यही सपना रहा कि ओलंपिक खेलों में कोई भारतीय एथलेटिक्स में भी देश को स्वर्ण पदक दिलाए।