May 22, 2022

फ्लाईओवर के नीचे कूड़ेदान से एक नवजात का शव बरामद, उत्तराखंड टॉप 10 न्यूज़….

Ten

 3,173 total views,  2 views today

◆मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नामांकन कराने से पहले मंदिर में पूजा-अर्चना की। मां विशना देवी ने दही व मीठा खिलाकर आर्शीवाद दिया। इसके बाद वह कुछ समर्थकों के साथ खटीमा तहसील पहुंचे ।
जहां उन्होंने दो सेट में नामांकन दाखिल कराया। 

◆उत्तराखंड मे स्वास्थ्य विभाग हेल्थ बुलेटिन के अनुसार गुरुवार को , कोरोना के कुल 2439
नए मामलें दर्ज किये गये । आज 13 मरीजों की मृत्यु भी हुई ।

◆उत्तराखंड के पूर्व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय को पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित किये गए । आज उन्होंने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की । उन्हें टिहरी से उम्मीदवार बनाया गया है ।

◆ बागेश्वर: कांग्रेस के अनुसूचित जाति विभाग के प्रदेश उपाध्यक्ष सज्जन लाल टम्टा ने आज पार्टी के प्राथमिक से लेकर सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है ।

◆ आम आदमी पार्टी ने प्रत्याशियों की पांचवीं सूची जारी की । पार्टी ने सुनीता बाजवा को बाजपुर से टिकट दिया है। सूची में कुल छह लोगों का नाम है।

◆ चम्पावत जिले में आगामी विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 के मद्देनजर मतदाताओं को वोट के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से जिलाधिकारी/ जिला निर्वाचन अधिकारी श्विनीत तोमर द्वारा जिला कलेक्ट्रेट परिसर से मतदाता जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया।

◆ भारतीय जनता पार्टी ने उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए नौ उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है। केदारनाथ विधानसभा सीट से शैला रानी रावत, रानीखेत सीट से प्रमोद नैनवाल, लालकुवा से मोहन सिंह बिष्ट और हल्द्वानी विधानसभा सीट से जोगेंद्रपाल सिंह रौतेला को मैदान में उतारा गया है।

◆ कांग्रेस ने उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए 10 उम्मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी है। इनमे लालकुवा विधानसभा सीट से हरीश रावत, रामनगर सीट से महेंद्र पाल सिंह, रुड़की सीट से यशपाल राणा तथा हरिद्वार ग्रामीण से अनुपमा रावत पार्टी उम्मीदवार होंगे।

◆ भवाली बस डिपो की लंबे से दिल्ली-भराड़ी बस सेवा इन दिनों प्रभावित हो रही है। बस नहीं आने से लोग परेशान हैं। 

◆देहरादून के मोहकमपुर फ्लाईओवर के नीचे कूड़ेदान से एक नवजात का शव बरामद । सूचना
पर पुलिस टीम मौके पर भेजी गई तो एक लाल रंग के जैकेट के अंदर एक नवजात शिशु लिपटा हुआ मिला। जैकेट खोलकर देखा गया तो नवजात शिशु लगभग एक या दो दिन का लग रहा था। नवजात को कोरोनेशन अस्पताल भेजा गया, जहां चिकित्सक ने नवजात शिशु को मृत घोषित कर दिया।