February 2, 2023

Khabribox

Aawaj Aap Ki

इंडोनेशिया में फुटबॉल मैच के दौरान हिंसक हुई भीड़, भगदड़ में 174 की मौत, 180 से अधिक हुए घायल

 2,577 total views,  2 views today

देश दुनिया की खबरों से हम आपको रूबरू कराते रहते हैं। एक ऐसी खबर हम आपके सामने लाए हैं। इंडोनेशिया से बड़ी खबर सामने आई है।

इंडोनेशिया में मची भगदड़-

यहां फुटबॉल मैच के दौरान हिंसा में 174 लोगों के मौत की खबर है जबकि 180 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं।‌ जिसमे मौत का आंकड़ा और भी बढ़ सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह घटना शनिवार रात पूर्वी जावा में मलंग रीजेंसी के कंजुरुहान स्टेडियम में इंडोनेशियाई शीर्ष लीग बीआरआई लीगा-1 के एक फुटबॉल मैच के दौरान हुई।‌ इस संबंध में पूर्वी जावा प्रांत के पुलिस प्रमुख, निको अफिंटा ने संवाददाताओं को बताया कि अरेमा एफसी और पर्सेबाया सुरबाया के बीच फुटबॉल मैच चल रहा था। हारने वाली टीम अरेमा के समर्थकों ने मैदान में उत्पात मचाना शुरू कर दिया.​ स्थिति संभालने के लिए पुलिस अधिकारियों को आंसू गैस के गोले दागने पड़े, जिससे भगदड़ मच गई और दम घुटने के मामले सामने आए।

इस वजह से बिगड़े हालात-

समाचार एजेंसी एएफ़पी के मुताबिक, इंडोनेशिया के ईस्ट जावा प्रांत के पुलिस प्रमुख निको अफ़िन्टा ने बताया कि अपनी टीम को मैच हारता देख कुछ लोग फ़ुटबॉल पिच की ओर भागे और उन्हें रोकने के प्रयास के दौरान हालात बेकाबू हुए। उन्होंने कहा, “स्टेडियम में मारपीट और अफरा-तफरी थी‌। 34 लोगों की मौत स्टेडियम में हुई है जबकि बाकी लोगों की मौत अस्पताल में हुई। मरने वालों में दो पुलिसकर्मी भी हैं।”