January 27, 2022

सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय, अल्मोड़ा के
स्नातक द्वितीय सेमेस्टर तथा स्नातकोत्तर द्वितीय सेमेस्टर में प्रोविजनल (अनंतिम) प्रवेश आज से किये जाएंगे प्रारम्भ

 4,133 total views,  2 views today

सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय, अल्मोड़ा के कार्यवाहक कुलसचिव डॉ0 देवेंद्र सिंह बिष्ट ने जानकारी देते हुए बताया कि शैक्षिक सत्र 2020-21 हेतु सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय अल्मोड़ा के समस्त परिसरों/सम्बद्ध महाविद्यालयों/संस्थानों के समस्त पाठयक्रमों में स्नातक प्रथम सेमेस्टर तथा स्नातकोत्तर प्रथम सेमेस्टर के विद्यार्थियों को द्वितीय सेमेस्टर में प्रोन्नत किया गया है। इस क्रम में परीक्षाफल घोषित किये जाने का कार्य जारी है।

विद्यार्थी को प्रवेश देना सुनिश्चित करेंगे

शैक्षिक सत्र की निरंतरता हेतु शैक्षिक सत्र 2020-21 के स्नातक द्वितीय सेमेस्टर तथा स्नातकोत्तर द्वितीय सेमेस्टर में प्रोविजनल (अनंतिम) प्रवेश दिनांक-18.08.2021 से प्रारंभ किये जायेंगे। जिस हेतु परिसर/सम्बद्ध महाविद्यालय/संस्थान निर्धारित प्रवेश शुल्क जमा करवाने के पश्चात विद्यार्थी को प्रवेश देना सुनिश्चित करेंगे।

आफलाईन प्रवेश फार्म विश्वविद्यालय की वेबसाईट पर उपलब्ध है

कुलसचिव डॉ0 बिष्ट ने निर्देश देते हुए कहा कि समस्त परिसर/महाविद्यालय/संस्थान में सम सेमेस्टर स्नातक चतुर्थ और षष्ठ सेमेस्टर तथा स्नातकोत्तर चतुर्थ सेमेस्टर (कु0वि0वि0 में नामांकितद) की कक्षाओं में प्रवेश हेतु अर्ह विद्यार्थियों की प्रवेश प्रक्रिया दिनांक-18.08.2021 से ऑफलाईन माध्यम से शीघ्र करवाते हुए इन विद्यार्थियों के प्रवेश की सूची केवल एक्सेल सीट में सत्यापित कर विश्वविद्यालय को यथाशीघ्र उपलब्ध कराने को कहा है। विद्यार्थियों हेतु आफलाईन प्रवेश फार्म विश्वविद्यालय की वेबसाईट पर उपलब्ध है। 

सूची बनाकर विश्वविद्यालय को प्रेषित कर दी जाएगी

सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय अल्मोड़ा परिसर के अधिष्ठाता प्रशासन प्रोफेसर प्रवीण सिंह बिष्ट ने कहा इस संबंध में कहा कि परिसर में सभी संकायाध्यक्षों को इस संबंध में निर्देशित कर दिया गया है। शीघ्र ही प्रवेश की सूची बनाकर विश्वविद्यालय को प्रेषित कर दी जाएगी।