October 5, 2022

पुलिस विभाग में आरक्षी पद पर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता परीक्षा दिनांक 15 मई 2022 से प्रारंभ .. उत्तराखंड टॉप टेन(8 मई)

Ten

 4,465 total views,  2 views today

◆ उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने उत्तराखण्ड पुलिस विभाग में आरक्षी पद पर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों की शारीरिक नापजोख एवं शारीरिक दक्षता परीक्षा के प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं। इन पदों पर शारीरिक नापजोख एवं शारीरिक दक्षता परीक्षा दिनांक 15 मई 2022 से प्रारंभ होगी।

◆ चारधाम यात्रा में व्यस्तता के कारण जनपद उत्तरकाशी, चमोली और रुद्रप्रयाग में शारीरिक दक्षता परीक्षा 15 मई के बजाय 15 जून से प्रारंभ होगी।

◆ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज नैनीताल के रामगढ़ में गुरुदेव रवीन्द्रनाथ टैगोर की जयंती के अवसर पर विश्व भारती केंद्रीय विश्वाविद्यालय के प्रथम परिसर का भूमि पूजन किया।

◆ ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे पर चमोली जिले के थराली जा रही कार कोड़ियाला से करीब तीन किलोमीटर आगे तोताघाटी के पास अनियंत्रित होकर 300 मीटर गहरी खाई में गिर गई। इस दुर्घटना में कार सवार सभी पांचों लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। मृतकों में एक ही परिवार के चार सदस्य शामिल हैं।

◆ विश्व प्रसिद्ध बदरीनाथ के कपाट आज रविवार सुबह 6:15 बजे वैदिक मंत्रोच्चारण एवं विधि विधान के साथ श्रद्धालुओं के दर्शनार्थ के लिए खोल दिए गए हैं।

◆ नौ मई (कल)को सीएम धामी उपचुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।

◆ एनएसओ { केंद्र सरकार के राष्ट्रीय सांख्यिकी कार्यालय } की ओर से जारी त्रैमासिक बुलेटिन में दर्ज आंकड़ों का अध्ययन से पता चलता है कि कोरोना महामारी के बाद उत्तराखंड में जनवरी 2021 से लेकर सितंबर 2021 तक शहरी बेरोजगारी में बढ़ोतरी हुई।

◆ श्रीनगर : नाबालिग के साथ छेड़छाड़ और अश्लील हरकत करने के आरोप में पुलिस ने आइटीबीपी के जवान को गिरफ्तार किया है।

◆ रविवार को उत्‍तराखंड राज्‍य में कोरोना के सात नए मामले सामने आए हैं। वहीं राज्‍य में चार मरीज स्‍वस्‍थ भी हुए। अब राज्‍य में सक्रिय मामलों की संख्या 114 है।

◆ उत्तराखंड राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, उच्च न्यायालय विधिक सेवा समिति तथा समस्त जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से आगामी 14 मई को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा।

◆ मुख्यमंत्री धामी ने आज हरकी पैड़ी पर श्रीगंगा सभा द्वारा गंगा सप्तमी के शुभ अवसर पर आयोजित गंगा मैया जन्मोत्सव में प्रतिभाग किया। मुख्यमंत्री धामी ने माँ गंगा की पूजा-अर्चना कर देश-प्रदेश की सुख-समृद्धि तथा खुशहाली के लिए प्रार्थना की।