April 21, 2024

Khabribox

Aawaj Aap Ki

U20 चैंपियनशिप में 11 पदक जीतने पर पीएम मोदी ने भारतीय टीम को दी बधाई

भारत ने अपने खेल इतिहास में पहली बार अंडर-20 वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप तीन पदक जीते हैं। यह पहली बार है कि भारत एक से ज्यादा पदक जीता है ।  पीएम नरेन्‍द्र मोदी ने जूनियर विश्व कुश्ती चैंपियनशिप 2021 में चार रजत सहित कुल 11 पदक जीतने पर भारतीय टीम को बधाई दी है। एक ट्वीट में उन्‍होंने टीम को बधाई देते हुए उसके भविष्य के प्रयासों में भी सफलता की कामना की।

पीएम मोदी ने दी बधाई

पीएम मोदी ने कहा कि, “केन्या में विश्व एथलेटिक्स U20 चैंपियनशिप में 2 रजत पदक और कांस्य पदक घर लाने के लिए हमारे एथलीटों को बधाई। एथलेटिक्स पूरे भारत में लोकप्रियता प्राप्त कर रहा है और यह आने वाले समय के लिए एक अच्छा संकेत है। हमारे मेहनती एथलीटों को शुभकामनाएं।”

चैंपियनशिप के आखिरी दिन, भारत ने अपना तीसरा पदक जीता है

चैंपियनशिप के आखिरी दिन, भारत ने अपना तीसरा पदक जीता है।  भारत को दो पदक 4×400 मीटर रिले (कांस्य) और 10,000 मीटर रेस वॉक में मिले ।  जहां अमित खत्री ने रजत पदक जीता है।  वहीं शैली सिंह ने रजत पदक अपने नाम किया है। शैली ने फाइनल में 6.59 मीटर की छलांग लगाई, जबकि स्वीडन के माजा अस्काग ने स्वर्ण पदक 6.60 मीटर की छलांग लगाई। यह भारत द्वारा एकल U20 विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में  जीते गए सबसे अधिक पदक हैं।