October 19, 2021

रानीखेत: अस्पताल में चिकित्सकों व स्टाफ के तनाव को दूर करने के लिए आयोजित हुई खेल प्रतियोगिता

 2,502 total views,  2 views today


कोरोना महामारी से लोगों में तनाव सबसे ज्यादा बढ़ा हैं, जिसमें कोरोना मरीजों की सेवा कर रहे स्वास्थ्य कर्मियों में भी तनाव बढ़ा हैं। जिसके लिए रानीखेत में चिकित्सक और चिकित्सा स्टाफ में उत्पन्न तनाव को दूर करने के लिए अस्पताल में खेल गतिविधियां शुरू की गई है।

टूर्नामेंट में चिकित्सकों व चिकित्सा स्टाफ के साथ उनके बच्चों ने भी उत्साह से किया प्रतिभाग

इस दौरान गोविंद सिंह माहरा राजकीय चिकित्सालय में मनोरंजक खेलों का सहारा लिया गया। जिसमें प्रतियोगिता के आयोजक डॉ. विपिन चंद्रा और समन्वयक डॉ. दीप प्रकाश पार्की की तरफ से हुए कैरम टूर्नामेंट में चिकित्सालय के डॉक्टर्स, चिकित्सा स्टाफ और उनके बच्चों ने उत्साह के साथ बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। यह प्रतियोगिता के मुकाबले ड्यूटी के बाद सायं 5 बजे से खेले गए।

यह रहें विजेता-

यह प्रतियोगिता पुरूष सिंगल, डबल्स और महिला सिंगल वर्ग में खेली गई। जिसमें पुरूष सिंगल वर्ग में चंद्र प्रकाश विजेता, डॉ. दीप प्रकाश पार्की उपविजेता, डबल्स में चंद्र प्रकाश व अभिषेक कांडपाल की जोड़ी विजेता रही।  महिला वर्ग में डॉ. संतोष पार्की व डॉ. ऋचा नेगी की जोड़ी उपविजेता, सिंगल में डॉ. संतोष पार्की विजेता रही। डॉ. ऋचा नेगी उपविजेता रही। जबकि बाल वर्ग में प्रतिभाग करने वाले स्वप्निल पांडे व आरव पार्की को सांत्वना पुरस्कार मिले। सीएमएस डॉ. केके पांडे, वरिष्ठ चिकित्साधिकारी डॉ. कांता किरन पांडे, डॉ. रमनदीप कौर आदि ने विजेताओं को पुरस्कार बांटे।

भविष्य में भी आयोजित होगी प्रतियोगिता-

प्रतियोगिता समन्वयक डॉ. दीप पार्की ने कहा कि भविष्य में लूडो और शतरंज प्रतियोगिता आयोजित करने का निर्णय लिया गया। जिससे चिकित्सक और चिकित्सा कर्मी तनाव मुक्त रहकर अपनी सेवाओं दे।