August 16, 2022

रानीखेत: मृत समझकर परिजनों ने किया अंतिम संस्कार, 24 साल बाद जिंदा घर लौटा शख़्स

 3,362 total views,  8 views today

रानीखेत के जैनोली गांव से एक बड़ा ही अजब गजब मामला सामने आया है। जहां एक परिवार ने अपने घर के सदस्य को 24 साल से लापता होने पर मृत मानकर उसका अंतिम संस्कार कर दिया था। वही शख़्स अब जिंदा मिला है। जिसकी खबर पूरे गाँव में फैल गई और गांव इकट्ठा हो गया।

जाने क़्या है पूरा मामला-

जानकर के अनुसार ताडी़खेत विकास खंड के जैनोली गांव निवासी माधो सिंह, उम्र 72वर्ष पुत्र खड़ग सिंह पिछले करीब 24 साल से लापता था। माधो सिंह पर चोरी का इल्जाम लगाया गया था, जिससे वह काफी आहत हुए और घर छोड़कर चले गए। जिसके बाद परिजनों ने उनकी काफी खोजबीन की, लेकिन उनका कही पता नहीं लगा। वही परिजनों ने उनकी खोजबीन हेतु जागर, पूजा आदि की। जिसमें यह कहा गया कि वह अब इस दुनिया में नहीं रहे। जिसके बाद परिवार वालों ने भी उन्हें मृत मानकर क्रिया कर्म की सांकेतिक रस्म करने के बाद मुंडन भी कर लिया।

24 साल बाद खेत में मिलें माधो सिंह-

यह घटना बेहद ही विचित्र है। जहां एक व्यक्ति 24 साल से लापता हो और उसके बाद अचानक घर लौट आए। 24 साल से लापता माधो सिंह आज अचानक खेतों में मिले। जिन्हें परिवार और ग्रामीण लोग डोली में लेकर घर लाए। जिसके बाद से ही गाँव वालों की भीड़ भी जमा हो गई। यह घटना पूरे गाँव में एक चर्चा का विषय बनी हुई है और गांव के लोग माधो सिंह को देखने उनके घर आ रहे हैं।