August 13, 2022

अल्मोड़ा: उत्तराखंड के सौरव पपनोई ने मानवता की पेश की मिसाल, 21 की उम्र में 24 बार कर चुके रक्त दान, पटियाला में बचाई बुजुर्ग महिला की जान

 4,214 total views,  2 views today

21 की उम्र में 24 बार रक्त दान कर के समाज सेवी सौरव पपनोई ने मानवता की मिसाल पेश की है । वह स्वयं के साथ- साथ युवाओं और समाज को रक्तदान के लिए प्रेरित कर रहे हैं ।

और युवाओं को भी मिल रही प्रेरणा

हाल निवासी पटियाला पंजाब  मूल निवासी स्याल्दे जिला अल्मोड़ा उत्तराखंड  के सौरव पपनोई जिसकी उम्र भले ही कम हो, लेकिन इस कम उम्र में  उन्होंने अब तक कुल 24 बार खून दान (17 बार प्लेटलेट सेल और 7 बार रक्तदान ) कर युवाओं और समाज को रक्तदान के लिए प्रेरित किया है । बता दें कि पटियाला के निजी अस्पताल में दाखिल एक बुजुर्ग महिला के प्लेटलेट सेल्स कम होने के चलते ब्लीडिंग शुरु हो गई थी  । मरीज के गंभीर हालातों को समझते हुए सौरव ने बिना समय गवाए Lifeline Blood Center पहुँच कर  रक्त दान कर मरीज को जीवन दान दिया । समाज के लिए पूर्णतः समर्पित “सौरव पपनोई” उत्तराखंड समाज के लिए गौरव का प्रतिक बन गए हैं ।

कोविडकाल में भी निभाई महत्वपूर्ण भूमिका

बता दें कि पिछले कोविडकाल में भी सौरव पपनोई ने  उत्तराखण्ड में जरूरतमंदो को दवाई,राशन आदि देकर समाज सेवा में अपनी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी निभाई थी ।