January 21, 2022

स्वामी राजराजेश्वराश्रम महाराज को तालिबान ने भेजा धमकी भरा पत्र …उत्तराखंड टॉप 10 न्यूज ( 15 जनवरी 2022 )

Ten

 2,723 total views,  7 views today

*  भाजपा उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 में भाजपा ‘अबकी बार 60 पार’ के नारे के साथ उतरेगी मैदान में । शनिवार को भाजपा कोर कमेटी की बैठक के बाद सीएम धामी ने कहा कि वह खटीमा सीट से चुनाव लड़ेंगे ।

*  चुनाव आयोग  ने आगामी विधानसभा चुनावों के लिए रैलियों और जनसभाओं पर लगी रोक को 22 जनवरी तक बढ़ा दिया है । आज चुनाव आयोग ने एक मीटिंग के बाद रैलियों पर रोक को लेकर चर्चा के बाद इस फैसले पर मुहर लगा दी ।

*  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने वर्चुअल माध्यम से सोमेश्वर विधानसभा में विकास कार्य गिनवाए। उन्होंने यहां पांच साल में स्वास्थ्य, सड़क और पेयजल को विकास की बड़ी उपलब्धि का करार दिया । 

*  जगदगुरु शंकराचार्य स्वामी राजराजेश्वराश्रम महाराज को तालिबान के नाम से धमकी भरा लेटर भेजा गया है। संत को धमकी भरा लेटर मिलने से पुलिस महकमे में हडकंप मचा हुआ है । वहीं, शंकराचार्य ने कहा कि उनका जीवन परमात्मा को समर्पित है। वह राष्ट्ररक्षा और धर्मरक्षा के कार्य में लगे हुए हैं। इस जगत का रक्षक परमात्मा है। धमकी भरा पत्र मिलने के बाद इसकी सूचना पुलिस और प्रशासन को दे दी गई है।

*  हाईकोर्ट ने नगर पालिका श्रीनगर को भंग करने के राज्य सरकार के तीन जनवरी 2022 के आदेश पर रोक लगा दी है। हाईकोर्ट ने इस मामले में सरकार को चार सप्ताह के भीतर जबाव दाखिल करने के निर्देश दिए  ।

* उत्तराखंड मे स्वास्थ्य विभाग हेल्थ बुलेटिन के अनुसार  शनिवार को , कोरोना के कुल 3848
नए मामलें दर्ज किये गये । अब राज्य में  सक्रिय मामलों की संख्या 14892 हो गयी है ।

* कांग्रेसी महिला प्रदेश अध्यक्ष सरिता आर्य का कहना है कि अगर कांग्रेस में उनकी अनदेखी हुई और भाजपा उनको टिकट देगी तो कांग्रेस का दामन छोड़ भाजपा का दामन थाम 2022 के विधानसभा चुनाव में अपनी नई पारी की शुरुआत करेंगी ।

* प्रदेश में आचार संहिता लागू होने पर भी बैठक के आयोजन करने पर कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत और भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष रघुवीर बिष्ट सहित 11 पदाधिकारियों पर मुकदमा दर्ज किया गया हैबी। चुनाव आयोग की सख्ती के बाद कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत और 11 अन्य पदाधिकारियों के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है ।

* रामपुर निवासी युवक को विदेश भेजने के नाम पर 15.41 लाख की धोखाधड़ी में पांच आरोपितों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज ।

* आम आदमी पार्टी की दिल्ली की विधायक आतिशी सिंह ने कहा कि उत्तराखंड आंदोलन से बना हुआ राज्य है। भाजपा और कांग्रेस ने पिछले 21 साल में उत्तराखंड को सिर्फ लूटने का काम किया है।
अब यहां बदलाव की जरूरत है। इसके लिए आम आदमी पार्टी ही एकमात्र विकल्प है।