May 22, 2022

उत्तराखंड: डेढ़ माह बाद, आज से पर्वतीय रूटों पर बसों का संचालन हुआ शुरू

 4,311 total views,  2 views today

उत्तराखंड: आज से पर्वतीय रूटों पर  बसों का संचालन शुरू हो गया है । करीब डेढ़ माह के बाद आज से पर्वतीय रूटों पर गाड़ी चलने लगी है । 2 मई से पहाड़ी रूटों पर गाडी का संचालन बंद हो गया था, मिली जानकारी के अनुसार आज सुबह 4 बजे से बसों का चलने का दौर फिर से प्रारंभ हुआ है ।

पहले जितने किराए के साथ सफर कर सकेंगे

अंतरराज्यीय सार्वजनिक वाहनों का संचालन 100 प्रतिशत सवारी के साथ करने की छूट मिलने के बाद परिवहन व्यवसायियों ने बसें संचालित करने का निर्णय लिया है।  खास बात यह है कि सभी यात्रीगण को पहले किराए के जितना ही भुगतान करना पड़ेगा। बसें न चलने से सभी यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था । अंतरराज्यीय सार्वजनिक वाहनों का संचालन 100 प्रतिशत सवारी के साथ करने की एसओपी जारी होने के बाद बस कंपनियों ने बसें चलाने का निर्णय लिया है।

10 फीसदी बसों का संचालन शुरू हुआ

टीजीएमओसी के अध्यक्ष जितेन्द्र नेगी ने बताया कि सोमवार से पर्वतीय रूटों पर बसों का संचालन शुरू कर दिया जायेगा। आज से लगभग सभी पर्वतीय रूटों पर बसों का संचालन शुरू हो गया है ऋषिकेश से उत्तरकाशी, टिहरी, पौड़ी, रुद्रप्रयाग, चमोली, रोजाना तीन दर्जन से अधिक रूटों पर प्रतिदिन सौ से अधिक बस सेवाएं संचालित होती है, आज  (सोमवार) से दस फीसदी बसों का संचालन शुरू कर दिया गया है । प्राप्त जानकारी के अनुसार अगर सवारियां बढ़ती है तो और अधिक बसों का संचालन भी शुरू कर दिया जाएगा ।