October 16, 2021

उत्तराखण्ड ने 12वीं की बोर्ड परीक्षा की रद्द, सीबीएसई ओर आईसीएसई बोर्ड की तर्ज पर लिया गया फैसला

 4,544 total views,  2 views today

देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का असर अभी भी बरकरार है। कोरोना महामारी का असर लोगों पर कहर बनकर टूटा है। उत्तराखण्ड राज्य में भी कोरोना संक्रमण के यही हालात बने हुए हैं। जिसके बाद उत्तराखण्ड सरकार ने बच्चों के भविष्य की सुरक्षा को देखते हुए बड़ा फैसला लिया है। छात्रों के भविष्य की सुरक्षा को देखते हुए सीबीएसई और आईसीएसई की इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाएं रद्द कर दी गई है। जिसके बाद अब उत्तराखण्ड की बोर्ड परीक्षा पर भी फैसला आ चुका है।

उत्तराखंड सरकार ने 12वीं की बोर्ड परीक्षा की रद्द-

गुजरात और मध्य प्रदेश के बाद उत्तराखंड सरकार ने भी इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी है।  उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने इस बात की जानकारी दी है।  मंत्री ने कहा कि छात्रों के हितों और शिक्षकों के हितों को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। जिसके बाद सीबीएसई ओर आईसीएसई बोर्ड की तर्ज पर ही उत्तराखंड इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा को रद्द किया गया है। 

12 वीं के छात्रों को किया जाएगा प्रमोट-

उत्तराखण्ड राज्य में भी कोरोना महामारी का दौर जारी है। जिसके बाद उत्तराखण्ड की इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं। शिक्षा मंत्री अरविंद पान्डेय ने कहा कि छात्रों को उसी के अनुसार अब प्रमोट किया जाएगा।