October 22, 2021

उत्तराखंड; मुख्य सचिव डा0 एस0एस0 संधू ने वीसी के माध्यम से समस्त जिलाधिकारियों व अन्य जनपद स्तरीय अधिकारियों के साथ की बैठक, दिए आवश्यक निर्देश

 1,843 total views,  2 views today

मुख्य सचिव डा0 एस0एस0 संधू ने आज वीडियों कान्फ्रेसिंग के माध्यम से समस्त जिलाधिकारियों व अन्य जनपद स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक की ।बैठक में उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्तियों तक पहुॅचे और सभी अधिकारी इस बात को सुनिश्चित करायें और इस कार्य में लापरवाही को गम्भीरता से लिया जायेगा  । उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास रहे कि पात्र व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुॅचे व योजनाओं से वह लाभान्वित हो इस बात का ध्यान रखा जाय। मुख्य सचिव ने निर्देश दिये कि अधिकारी कोविड प्रोटोकाल को ध्यान में रखते हुए ग्रामीण क्षेत्रों का भ्रमण कर योजनाओं का स्थलीय निरीक्षण करें।

वित्तीय वर्ष की योजनाओं को 31 दिसम्बर तक पूर्ण करने के निर्देश दिए

उन्होंने वित्तीय वर्ष की योजनाओं को 31 दिसम्बर तक पूर्ण करने के निर्देश अधिकारियों को दिये। उन्होंने कहा कि जिलाधिकारी मासिक एवं साप्ताहिक समीक्षायें समय-समय पर करें जिससे योजनाओं के क्रियान्वयन में कोई कठिनाई न हो।

  लापरवाही नहीं की जाएगी बर्दाश्त
              
मुख्य सचिव ने कहा कि बेहतर कार्य करने वाले अधिकारियों की सराहना के साथ-साथ लापरवाही बरतने पर सम्बन्धित के खिलाफ कार्यवाही भी अमल में लायी जायेगी। उन्होंने सेवा का अधिकार के अन्तर्गत आने वाले प्रकरणों को तय समय में निपटाने के निर्देश दिये। राजस्व वादों के निस्तारण में भी उन्होंने कोताही न बरतने के निर्देश जिलाधिकारियों व उपजिलाधिकारियों को दिये।

कार्याें में तेजी लाने के निर्देश दिए

उन्होंने महत्वाकांक्षी कार्यक्रम जल जीवन मिशन के अन्तर्गत किये जाने वाले कार्यों को जनपद से अनुमोदित करते हुए उन्हें शासन को प्रेषित करने के निर्देश दिये। वहीं इस कार्यक्रम के अन्तर्गत थर्ड पार्टी निरीक्षण कराते हुए गुणवत्ता का पूर्ण ख्याल रखने के निर्देश दिये। बैठक के दौरान उन्होंने विद्युत, राजस्व, सूचना प्रौद्योगिकी, पर्यटन, चिकित्सा आदि विभागों के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए कार्याें में तेजी लाने के निर्देश व लम्बित योजनाओं को जल्द पूरा करने के निर्देश दिये।

इतने लोग रहे उपस्थित

वी0सी0 में जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 सविता हयांकी, उपजिलाधिकारी सीमा विश्वकर्मा, मोनिका, परियोजना निदेशक शैलेन्द्र सिंह बिष्ट, जिला विकास अधिकारी के0के0 पंत, महाप्रबन्धक उद्योग डा0 दीपक मुरारी, पर्यटन विकास अधिकारी राहुल चैबे, आपदा प्रबन्धन अधिकारी राकेश जोशी, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी मनोहर लाल व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।