March 27, 2023

Khabribox

Aawaj Aap Ki

उत्तराखंड: फिरौती के लिए हुआ बच्चे का अपहरण, पुलिस ने पांच घंटे के अंदर सकुशल बरामद किया

 1,300 total views,  4 views today

देहरादून में फिरौती के लिए एक बच्चे के अपहरण की घटना सामने आई है। बदमाशों ने बच्चे के पिता से फिरौती की मांग की। लेकिन पुलिस ने तत्परता और सुझबूझ का परिचय देते हुए पांच घंटे में बच्चे को सकुशल बरामद कर परिजनों को सौंप दिया। पुलिस ने दो आरोपियों को हिरासत में लिया है। एक आरोपी की पुलिस तलाश कर रही है।

दो लाख फिरौती की मांग

पटेलनगर थाना क्षेत्र के माजरा निवासी आबिद ऑटो चालक हैं। उनका बेटा अली(13) रविवार सुबह नाश्ता करने के बाद घर के बाहर खेलने गया। दोपहर करीब दो बजे तक बच्चे के घर नहीं लौट पर घरवालों ने खोजबीन शुरू की। इसी बीच आबिद के पास बदमाशों का काॅल आया, उन्होंने बेटे के किडनैप होने की बात आबिद को बताते हुए 2 लाख रुपए फिरौती की मांग की। यह सुनकर घरवाले घबरा गए और उन्होंने स्थानीय जनप्रतिनिधि को इसकी सूचना दी। उन्होंने पुलिस को इस बारे में अवगत कराया। सूचना पर एसएचओ पटेलनगर प्रदीप राणा फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने सारी घटना की जानकारी ली और आसपास के सीसीटीवी फुटेज चेक किए। एक फुटेज में बच्चा बाइक सवार दो युवकों के बीच में बैठा दिख रहा था। जिस नंबर से फिरौती मांगी गई उसे भी सर्विलांस पर लगाया गया। कुछ देर बाद फोन आया और बदमाशों ने दो लाख रुपये लेकर लक्ष्मण सिद्ध मंदिर हर्रावाला में बुलाया। इस पर पुलिस ने तीन टीमों का गठन कर बदमाशों की लोकेशन के आधार पर जांच शुरू की। एक टीम सर्विलांस पर काम कर रही थी तो दूसरी टीम को हर्रावाला लक्ष्मण सिद्ध मंदिर के पास भेजा गया।

पुलिस सादे कपड़ों में मौके पर तैनात रही

पुलिस ने रणनीति के तहत एक बैग में फिरौती की रकम लेकर उसके पिता को तय जगह पर भेजा। वहां पर पुलिस सादे कपड़ों में तैनात हो गई। पुलिस जिस नंबर से फिरौती का कॉल आया था उसे टेप कर रही थी जिससे पता चला कि बच्चा मेहूंवाला क्षेत्र में अन्य बदमाशों के पास है। एक टीम मेहूंवाला की ओर भेजी गई। इधर, हर्रावाला में बच्चे के पिता को फिरौती लेने आए बदमाश के पास भेजा गया। वहां पर हेलमेट लगाए एक बदमाश खड़ा था। बच्चे के पिता ने बैग वहीं पर रख दिया और अपहरणकर्ता से बात करने लगे। इस बीच उसे आसपास पुलिस के होने का भी शक हो गया। अंधेरे का फायदा उठाकर वह वहां से भाग गया। बदमाश ने रुपयों का बैग भी नहीं उठाया। उधर, मेहूंवाला गई पुलिस टीम ने तेलपुर चौक से सड़क किनारे खड़ी एक कार से बच्चे को बरामद कर बदमाश को दबोच लिया। एसएसपी ने बताया कि बच्चा सकुशल है और दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया गया है। एक बदमाश की तलाश जारी है।