उत्तराखंड: सीएम धामी ने पिथौरागढ़ में ₹21 करोड़ 57 लाख के 6 कार्यों का किया शिलान्यास

सोमवार को  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह  ने गंगोलीहाट, पिथौरागढ़ में ₹21 करोड़ 57 लाख के 6 कार्यों का शिलान्यास एवं ₹1 करोड़ 39 लाख की लागत के जीआईसी दशाईथल, गंगोलीहाट का लोकार्पण किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री धामी द्वारा क्षेत्र के विकास हेतु विभिन्न घोषणाएं भी की गई।

गंगोलीहाट में जरमाल गांव से कनारा सड़क को वीर चक्र विजेता शहीद शेर सिंह के नाम से कराए जाने की घोषणा की

उन्होंने कहा कि मां हाट कालिका के दर्शन कर उन्हें असीम शक्ति एवं शांति की अनुभूति हुई। मां हाट कालिका के आशीर्वाद से ही हम इतनी लगन के साथ उत्तराखण्ड की सेवा कर पा रहे हैं। गंगोलीहाट जहां अपनी ऐतिहासिक पृष्ठभूमि को समेटे हैं, वहीं पर्यटन की दृष्टि से भी अत्यन्त महत्वपूर्ण है।
मुख्यमंत्री श्री धामी द्वारा विकासखंड बेरीनाग के ग्राम बेलकोट-उपराडा सड़क को शहीद चारुचंद्र और विकासखंड गंगोलीहाट में जरमाल गांव से कनारा सड़क को वीर चक्र विजेता शहीद शेर सिंह के नाम से कराए जाने की घोषणा की गई।
गणाई बनकोट मोटर मार्ग का डामरीकरण एवं सुधारीकरण किए जाने, डंगोली सैलानी- दाडिमखेत-धरमघर, कोटमन्या-पाँख, थल- सातशिलिंग मोटर मार्ग में सुधारीकरण, बासपटान ग्वाल मोटर मार्ग सेतु निर्माण करवाए जाने की घोषणा की गई।
थर्प बडेत बाफिला मोटर मार्ग के कि०मी० 2 से कमदीना बगदोली बजेत मोटर मार्ग का निर्माण करवाए जाने, मधनपुर काकडा मोटर मार्ग निर्माण करवाए जाने, पाताल भुवनेश्वर से चौडमन्या मोटर मार्ग निर्माण करवाए जाने की घोषणा की गई।

गंगोलीहाट में अगले सत्र से पशु चिकित्सा महाविद्यालय खोले जाने की घोषणा

मडकनाली सुरखाल पाठक मोटर मार्ग, बोगटा से खतीगंव तल्लीसार मोटर मार्ग, चमलेख इंटर कालेज का जीर्णोद्धार, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बेरीनाग में विभिन्न चिकित्सा विशेषज्ञ की तैनाती, चैंलेखवसे क्लोन तक मोटर मार्ग का निर्माण करवाए जाने की घोषणा की गई। ड्युड हडाकोट से बड़ेना मोटर मार्ग का निर्माण करवाए जाने एवं गंगोलीहाट में अगले सत्र से पशु चिकित्सा महाविद्यालय खोले जाने की घोषणा की गई।