July 5, 2022

उत्तराखंड: शादी का झांसा देकर पहले किया दुष्कर्म, दबाव बनाने पर की शादी और फिर दिया तीन तलाक

 997 total views,  2 views today

रूड़की: एक महिला ने एक‌ व्यक्ति पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है साथ ही आरोप लगाया कि दबाव बनाने पर व्यक्ति ने शादी की और बाद में तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया। महिला ने यह भी आरोप लगाया कि व्यक्ति ने तमंचे के बल पर डरा धमकाकर उसके साथ अप्राकृतिक संबंध बनाए और दो साथियों के साथ मिलकर मारपीट भी की। पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

यह है मामला

जानकारी के मुताबिक रूड़की के एक गांव निवासी महिला ने बताया कि करीब दो साल पहले उसके पति की मौत हो गई थी। इसके बाद उसकी मुलाकात एक व्यक्ति से हुई। व्यक्ति ने शादी करने का प्रस्ताव रखा जिसके बाद व्यक्ति ने उसके साथ दुष्कर्म किया। महिला ने शादी का दबाव बनाया तो वह टालमटोल करने लगा। इस बीच व्यक्ति ने तमंचे के बल पर अप्राकृतिक संबंध भी बनाए और मोबाइल से अश्लील वीडियो और फोटो खींच ली।

जबरन गर्भपात कराया

आरोप है कि इस दौरान महिला गर्भवती हो गई तो व्यक्ति ने जबरन गर्भपात करा दिया और उससे चार लाख रुपये भी हड़प लिए। शादी का दबाव बनाने पर वीडियो वायरल करने की धमकी देने लगा। इस बीच कुछ मौजिज लोगों के दबाव में व्यक्ति ने उससे शादी कर ली। आरोप है कि कुछ दिन बाद ही उसने मारपीट कर घर से निकाल दिया।

मुकदमा दर्ज

महिला का कहना है कि उसने पुलिस से शिकायत की थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। 21 सितंबर को आरोपी अपने दो साथियों के साथ जबरन घर में घुस आया और दुष्कर्म कर अप्राकृतिक संबंध बनाते हुए अश्लील वीडियो बना ली। साथ ही तीन तलाक देकर घर में रखी 25 हजार की नकदी लेकर फरार हो गया। उसने फिर से पुलिस से शिकायत की, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। पीड़िता ने कोर्ट की शरण ली तो कोर्ट ने पुलिस को केस दर्ज करने के आदेश दिए हैं। जिसके बाद पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।