August 11, 2022

उत्तराखंड: नाबालिग अपहृत किशोरी बरामद, एक युवक और युवती को दिल्ली से किया गिरफ्तार

 2,020 total views,  6 views today

गोपेश्वर चमोली जिले के घाट तहसील क्षेत्र के एक गांव से अपहृत नाबालिग को पुलिस ने दिल्ली से बरामद कर लिया है। अपहरण करने वाले दो आरोपियों को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के अनुसार आरोपियों ने वेश्यावृति में धकेलने के लिए नाबालिग का अपहरण किया था।

14  साल की बेटी के गुमशुदा होने की रिपोर्ट दर्ज़ कराई

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 19 अप्रैल 2021 को एक महिला ने राजस्व पुलिस में अपनी 14  साल की बेटी के गुमशुदा होने की रिपोर्ट दर्ज़ कराई ।राजस्व पुलिस ने अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कर अग्रिम विवेचना के लिए मामला रेगुलर पुलिस को हस्तांतरित कर दिया ।  जांच अधिकारी उपनिरीक्षक जगमोहन सिंह के नेतृत्व में एसपी चमोली यशवंत चौहान ने टीम गठित की। टीम ने देहरादून, दिल्ली, हरियाणा जाकर जांच की। पुलिस टीम और सर्विलांस शाखा के प्रयासों से किशोरी को 23 सितंबर को आरोपी  वीरेंद्र सिंह निवासी जाखणी तहसील पाट चमोली हाल निवासी 26- वी शेख ग्राउंड फ्लोर थाना मालवीय नगर नई दिल्ली और जेनिफर निवासी 26 वी  शेख सराय ग्राउंड  फ्लोर थाना मालवीर नगर नई दिल्ली के पास से बरामद की गई है।

सम्बंधित धाराओं में मामला दर्ज

पुलिस के अनुसार जांच में पता चला है कि आरोपी नाबालिग से वेश्यावृति करवाना चाहते थे, जिसके लिए वह उसे अपहरण कर दिल्ली ले गए। आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।