September 30, 2022

उत्तराखंड: पति समेत पूरे परिवार ने मिलकर की बहु की पिटाई, दहेज में बीस लाख देने की भी की मांग

 1,661 total views,  3 views today

देश जहां महिला सशक्तिकरण की दिशा में आगे बढ़ रहा है वहीं कुछ अराजक घटनाओं के चलते उसी दिशा में पीछे भी धकेल दिया जाता है। तमाम विज्ञापनों और सरकार द्वारा चलाए जा रहे जागरूकता अभियानों के बावजूद आए दिन दहेज उत्पीड़न से जुड़े मामले सामने आते रहते हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया है प्रदेश के रुड़की शहर से।

शादी के बाद से ही विवाहिता को दहेज के लिए किया जा रहा था प्रताड़ित

उदय कुमार निवासी न्यू सुभाष नगर, रुड़की पर आरोप है क‌ि शादी के तुरंत बाद से ही वह दहेज की मांग को लेकर अपनी पत्नी को प्रताड़ित करने लगा। उदय की शादी वर्ष 2016 में रुड़की के प्रीत विहार निवासी सुनीता के साथ हुई थी।

पति समेत पूरे परिवार ने मिलकर कर दी बहु की पिटाई

उदय ने परिवार न्यायालय में वाद दायर किया हुआ था और 17 सितंबर को परिवार न्यायालय में राजीनामा कर उदय अपनी पत्नी को अपने घर ले गया। ससुराल के पास पहुंचते ही उसकी ननद सुमन, सास ओमवती और ससुर ने उसे रोक लिया और उसके बाद उदय समेत पूरे परिवार ने मिलकर सुनीता की पिटाई कर दी। और साथ ही दहेज में बीस लाख की रकम देने की मांग करने लगे।

पुलिस में मामले को गंभीरता से लेते हुए शुरू की जांच पड़ताल

गौरतलब है कि सास व ननद ने किसी धारदार चीज से सुनीता पर हमला किया, जिसमें उसके हाथ पर गंभीर चोट आई है। इस संबंध में उसने कोतवाली ज्वालापुर पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई। मामले को गंभीरता से लेते हुए कोतवाली प्रभारी आरके सकलानी ने बताया क‌ि उदय और उसके परिवार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है और जल्द की आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी।