May 28, 2024

Khabribox

Aawaj Aap Ki

उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज़ (18 मार्च, शनिवार, चैत्र , कृष्ण पक्ष, एकादशी, वि. सं. 2079)

Ten

◆ पिथौरागढ़ के एल.एस.एम महाविद्यालय में कल 19 मार्च को युवा उत्सव का आयोजन किया जा रहा है। युवा उत्सव में विधायक बिशन सिंह चुफाल, पिथौरागढ़ की जिलाधिकारी रीना जोशी भी भाग लेंगे।
◆ चारधाम यात्रा से पूर्व श्रद्धालुओं की सुविधाओं और पुलिस फोर्स की तैयारियों के दृष्टिगत पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार श्री बद्रीनाथ धाम पहुंचे।
◆ श्री केदारनाथ धाम यात्रा को सुव्यवस्थित एवं सफलता पूर्वक संचालित करने के लिए जिलाधिकारी मयूर दीक्षित की अध्यक्षता में जिला कार्यालय में घोड़ा-खच्चर, डंडी-कंडी संचालकों एवं होटल एसोशिएन के साथ बैठक आयोजित की गई जिनमें उनके सुझावों को भी सुना गया।
◆ चम्पावत के राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 9 पर ककराली गेट से घाट तक अब रात में वाहन संचालन की अनुमति मिल गई है। मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद आज 18 मार्च से ऑल वेदर मोटर मार्ग के तहत राष्ट्रीय राजमार्ग पर कुछ दिशा निर्देशों के साथ रात में यातायात संचालन की अनुमति प्रदान कर दी है
◆ उत्तर भारत के साथ ही उत्तराखंड में मौसम में तेजी से बदलाव के कारण तापमान में काफी गिरावट दर्ज की गई है। प्रदेश के लगभग सभी जिलों में बारिश, बर्फबारी और ओलावृष्टि से एक बार फिर से ठंड बढ़ गई है।
◆ चारधाम यात्रा के लिए अब तक 4 लाख 22 हजार 861 यात्री पंजीकरण करा चुके हैं : धर्मस्व एवं पर्यटन मंत्री
◆ चम्पावत जिले के टनकपुर में राज्य स्तरीय सरस मेला कल से शुरू होने जा रहा है। मेले का उददेश्य महिला स्वयं सहायता समूह के उत्पादकों को बाजार दिलवाने और ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के साथ ही महिला समूह की आय बढ़ाना है।
◆ अदालत ने अंकिता भंडारी केस के तीनों आरोपितों पुलकित आर्य, सौरभ और अंकित पर आरोप तय कर दिए।
◆ नैनीताल में 10 लाख की 102 ग्राम अवैध स्मैक के साथ एक तस्कर गिरफ्तार।
◆ नकल माफियाओं पर लगातार नकेल कसने के क्रम में उत्तराखंड पुलिस SIT ने J.E./A.E. परीक्षा प्रश्न लीक प्रकरण में रुद्रपुर,उधमसिंहनगर में IAS कोचिंग एकेडमी के संचालक दीपेन्द्र पंवार को किया गिरफ्तार।