February 3, 2023

Khabribox

Aawaj Aap Ki

उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज़ (24 जनवरी, मंगलवार माघ, शुक्ल पक्ष, तृतीया, वि. सं. 2079)

Ten

 5,723 total views,  2 views today

◆ मुख्यमंत्री धामी ने आज राष्ट्रीय गर्ल चाइल्ड डे पर देहरादून में आयोजित सेमिनार में विभिन्न खेलों में सराहनीय प्रदर्शन करने वाली महिला खिलाड़ियों को सम्मानित किया।
◆ मुख्यमंत्री ने कहा है कि जोशीमठ में राहत और बचाव कार्य तेज़ी से चल रहे हैं।
◆ बदरीनाथ धाम के कपाट खुलने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। भगवान बदरी विशाल के विग्रह के लिए गाड़ू घड़ा को आज पांडुकेश्वर में पूजा-अर्चना करने के बाद डिमर गांव के लिए भेजा गया।
◆ प्रदेश के आपदा प्रबन्धन सचिव डा0 रंजीत कुमार सिन्हा ने कहा कि जोशीमठ में 301 प्रभावित परिवारों को अग्रिम राहत के तौर पर 3 करोड़ 72 लाख रूपये की धनराशि वितरित की गई है।
◆ उत्तराखण्ड में आज दोपहर दो बजकर 28 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं।
◆ चमोली के जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने आज उद्यान विभाग की भूमि और ढाक गांव में बनाए जा रहे शेल्टर निर्माण कार्यो का निरीक्षण किया और कार्यदायी संस्थाओं को निर्माण कार्यो में तेजी लाने के निर्देश दिए।
◆ राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर उत्तराखण्ड राज्य महिला आयोग द्वारा आयोजित कार्यशाला का मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी एवं कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने शुभारंभ किया।
◆मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून में उत्तराखण्ड विज्ञान शिक्षा एवं अनुसंधान केन्द्र द्वारा आयोजित ‘द्वितीय बाल-युवा समागम’ कार्यक्रम में वर्चुअल प्रतिभाग किया। इस मौके पर उन्होंने ’’स्टेम लैब’’ का उद्घाटन भी किया।
◆26 जनवरी को देहरादून, टिहरी, पौढ़ी, नैनीताल, चंपावत, उधमसिंह नगर और हरिद्वार में, बारिश और बर्फबारी के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।
◆ मुख्यमंत्री धामी ने अफसरों को आदेश दिये हैं कि सरकारी नौकरियों की भर्ती परीक्षाओं में तेजी लाएं। उन्होंने कहा कि शासन स्तर पर हर 15 दिन की अवधि में ,इस मुद्दे पर समीक्षा बैठक की जाए।