February 6, 2023

Khabribox

Aawaj Aap Ki

उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज़ (5 दिसंबर, सोमवार , मार्गशीर्ष, शुक्ल पक्ष, द्वादशी , वि. सं. 2079)

Ten

 2,808 total views,  2 views today

.

हरिद्वार जिले में ग्राम पंचायत सदस्यों के उप चुनाव के परिणाम घोषित कर दिए गये हैं। लक्सर विकासखंड अधिकारी पवन सैनी ने बताया कि लक्सर विकासखंड क्षेत्रांतर्गत 94 पद ग्राम पंचायत सदस्य के लिए खाली थे, जिनमें से 52 पर निर्विरोध चुनाव हो गया था। 41 पद पर अभी चुनाव हुए हैं।

◆ मुख्यमंत्री: पिथौरागढ़ के मुनस्यारी को नगरपंचायत बनाने के साथ ही क्षेत्र में जल्द ही एकलव्य विद्यालय खोला जाएगा।

◆ चमोली जिले में वाहन दुर्घटनाग्रस्त, दो की मौत, तीन घायल चमोली के गोपेश्वर-घिंघराण मोटर मार्ग पर कल देर रात एक वाहन के अनियंत्रित होकर खाई में गिरने से 2 लोगों की मृत्यु हो गयी, जबकि 3 अन्य घायल हो गये। घायलों को जिला चिकित्सालय गोपेश्वर में भर्ती कराया गया है।

◆ शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने आज राजकीय इंटर कॉलेज पौड़ी में अटल टिंकरिक लैब का उद्घाटन किया गया। इस अवसर पर राजकीय इंटर कॉलेज विकासखंड कोट और राजकीय इंटर कॉलेज कालेश्वर विकासखंड पौड़ी में कम्प्यूटर कक्ष सहित विभिन्न निर्माण कार्याे का भी लोकार्पण किया।

◆ बागेश्वर में जिलाधिकारी अनुराधा पाल ने राजकीय महाविद्यालय के क्रीड़ा मैदान में सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय एथलेटिक्स प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि इस प्रकार के आयोजनों से खेल प्रतिभाओं को आगे आने का अवसर मिलता है।

◆ हरिद्वार के थाना पथरी क्षेत्र में युवक द्वारा सोशल मीडिया पर बंदूक नूमा लाइटर के साथ फोटो अपलोड करने पर उत्तराखंड पुलिस ने युवक को पकड़ा और उसके विरुद्ध ₹5000/- का नगद चालान किया।

◆ 2 दिसंबर को हरिद्वार के थाना भगवानपुर क्षेत्र में मकान में लोहे की टंकी में मिले अज्ञात शव की गुत्थी सुलझाते हुए उत्तराखंड पुलिस ने सर्विलांस की मदद से 01 महिला समेत 04 अभियुक्तों को दादरी व बुलंदशहर, उ.प्र. से गिरफ्तार किया।

◆ रुद्रप्रयाग में अलकनंदा-मंदाकिनी के संगम पर पिता की अंत्येष्टि के दौरान मृतक के बेटे सहित दो लोग झुलस गए। मृतक के बेटे को हायर सेंटर रेफर किया गया जहाँ से ठीक होकर घर भेज दिया गया है।

◆ नेपाल की ओर से लगातार किए जा रहे पथराव के विरोध में सोमवार को भारतीयों ने अंतरराष्ट्रीय झूला पुल बंद करा दिया। रविवार को नेपाल की ओर से किए गए पथराव में एक मजदूर के घायल होने की घटना से लोगों में नाराजगी है।लगभग 1घंटा 40 मिनट तक दोनों देशों के बीच आवाजाही बंद रही।

◆ बालीवुड अभिनेत्री उर्वशी रौतेला अपने भाई की शादी में शामिल होने के लिए अपने पैतृक गांव पहुंची हैं। उर्वशी के साथ उसकी मां मीरा रौतेला व पिता मनवर रौतेला भी विवाह समारोह में शामिल होने के लिए पहुंचे हैं।

◆ हरिद्वार के बुग्गावाला क्षेत्र में अकेले ही जंगल घूमने गए बच्चों ने जंगली पेड़ की पत्तियों का सेवन कर लिया। जिनमें से दो बच्चियों की मौत हो गई है और दो बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।