January 21, 2022

उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज़ (1 अगस्त, श्रावण कृष्ण अष्टमी वि.सं. 2078)

 3,740 total views,  4 views today

★ पंजाब के संगरुर में चल रही 19वीं राष्ट्रीय फेडरेशन कप जूनियर (अंडर 20) एथलेटिक्स प्रतियोगिता के दूसरे दिन उत्तराखंड को दो रजत व एक कांस्य पदक प्राप्त हुआ।

★ सीएम बनते ही शुरू हो गई थी मेरे खिलाफ साजिश: पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत

★ हरिद्वार से सात दिन में 15391 कांवड़िएं बॉर्डर से भेजे वापस, वही 54 पर मुकदमा दर्ज किया गया।

★कांग्रेस का तीन दिवसीय मंथन शिविर तीन से 5 अगस्त तक ऋषिकेश में आयोजित किया जाएगा।

★ रामनगर क्षेत्र में कॉर्बेट टाइगर रिजर्व में जल्द ही 50 महिलाएं जिप्सी में टाइगर रिजर्व घुमाती नजर आएंगी। ड्राइवर के रूप में महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

★ राजधानी देहरादून के गढ़ी कैंट क्षेत्र स्थित चीड़बाग में प्रदेश के पहले निर्माणाधीन शौर्य स्थल यानी वॉर मेमोरियल में जल्द ही एक मिग-21 को स्थापित किया जाएगा।

★ अल्मोड़ा: कैबिनेट मंत्री बिशन सिंह चुफाल की अध्यक्षता में लमगड़ा में एक बहुउद्देशीय शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में सुदूरवर्ती ग्रामीण क्षेत्रों से 209 शिकायतें/ समस्यायें प्राप्त हुई।

★स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने आज श्रीनगर के अंतर्गत पाबौ में वेक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण, रा.इ.कॉलेज पाबौं में ‘‘वन नेशन वन राशन कार्ड‘‘ वितरण तथा मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से स्वीकृत धनराशि के चैक लाभार्थियों को वितरित किये।

★ प्रदेश में खेल गतिविधियों को लेकर एसओपी जारी की गई,इसमें 65 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों, गर्भवती महिलाओं और 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के लिए खेल परिसर में आने पर रोक रहेगी।

★ सुप्रसिद्ध गायक जुबिन नौटियाल ने उत्तराखंड में भू- कानून को लेकर चल रही मुहिम का समर्थन किया।