December 5, 2021

उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज़ (10 अगस्त, श्रावण शुक्ल , द्वितीया वि.सं. 2078)

 7,681 total views,  2 views today

◆ मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 में प्रभावित महिला स्वयं सहायता समूहों की मदद के लिए रक्षा बंधन तक कुछ न कुछ निर्णय लिया जाएगा।

◆ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि राज्य सरकार का रिक्त पदों पर भर्ती के साथ ही लाखों लोगों को स्वरोजगार से जोड़ने पर भी फोकस है। लोगों को ऋण संबंधित औपचारिकताएं पूर्ण करने में दिक्कत पेश न आए इसके लिए विभाग और बैंक अधिकारियों को जगह-जगह कैंप लगाने के निर्देश दिए गए हैं।

◆ उत्तराखंड में अधिक ढील के साथ कर्फ्यू एक और सप्ताह के लिए बढ़ा दिया गया है। राज्य सरकार के अधिकारियों के अनुसार इस महीने की 17 तारीख तक कर्फ्यू सुबह छह बजे तक लागू रहेगा।

◆ देहरादून में दोपहर लगभग एक बजकर बयालिस मिनट पर भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केन्द्र के अनुसार देहरादून में आए भूकंप की तीव्रता तीन दशमलव आठ रही।

◆ सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों में अहम जिम्मेदारियां संभाल रहे पहाड़ के सपूतों की सूची में गजेंद्र सिंह का नाम भी शामिल हो गया है। भारत सरकार में अपर सचिव राकेश मिश्रा ने उनकी पीएनजीआरबी में बतौर सदस्य नियुक्ति का आदेश जारी किया गया है।

◆ हरिद्वार : वंदना और नीरज नाम के यात्रियों से 11 से 22 अगस्त तक रोपवे से चंडी देवी मंदिर की यात्रा करने पर कोई किराया नहीं लिया जाएगा।

◆ नैनीताल: 11वीं के छात्र शिवम अधिकारी को ‘मिस्टर टीन इंडिया-2021’ के खिताब से नवाजा गया ।

◆ चार धाम तीर्थ पुरोहित हक हकूकधारी महापंचायत समिति ने प्रदेश स्तरीय आंदोलन का ऐलान कर दिया है। 17 अगस्त को प्रदेश स्तरीय आंदोलन का आरंभ करेंगे।

◆ पिथौरागढ़ जिले के मुनस्यारी के मोरी क्षेत्र में एक बीआरओ कर्मचारी अचानक अनियंत्रित होकर उफनती गोरी नदी में जा गिरा। 24 घंटे बाद भी लापता कर्मी का कोई सुराग नहीं लगा है।

◆ सीटू से संबद्ध आशा कार्यकत्री यूनियन से जुड़ी आशाओं ने मंगलवार को अपनी मांगों को लेकर सीएम आवास कूच किया।